खेल की 5 बड़ी खबरें: लॉकडाउन में नाई बने सचिन और क्रिकेट के दीवानों के लिए खुशखबरी, इस महीने होगा IPL!

बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है और कोरोना वायरस महामारी के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक नए अवतार में नजर आए। उन्होंने अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर का हेयरकट किया।

 फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL-13 को 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच कराने पर विचार

पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कोरोनवायरस के इस बुरे दौर में एक अच्छी खबर है और वो यह है कि बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है, हालांकि यह तभी संभव हो सकेगा जब देश में कोरोनावायरस के मामले कम करने में सफलता हासिल की जा सकेगी। इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि हालांकि इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए सितंबर के आखिरी सप्ताह से नवंबर के बीच में इसकी मेजबानी करने का सोच रही है।

 फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

VIDEO: लॉकडाउन में सचिन का नया अवतार- बेटे अर्जुन के बाल काटे

कोरोना वायरस महामारी के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक नए अवतार में नजर आए। उन्होंने मंगलवार को अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर का हेयरकट किया। सचिन ने इसका वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया। शेयर होते ही यह वीडियो वायरल हो गया। लॉकडाउन के दिनों में कई सेलिब्रिटी हेयरकट का वीडियो शेयर कर चुके हैं। नए वीडियो में सचिन अपनी बेटी सारा की मदद से बेटे अर्जुन के बाल काटते नजर आ रहे हैं। सचिन ने इसके लिए बेटी सारा को धन्यवाद भी कहा है। सचिन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'एक पिता के रूप में आपको कई सारी चीजें करने की जरूरत होती हैं। वो चाहे बच्चों के साथ खेलना हो, जिम करना हो या फिर उनके बाल काटने हो। हेयरकट कैसा भी हुआ हो, अर्जुन तुम हमेशा हैंडसम लगते हो। मेरी सैलून असिस्टेंट सारा तेंदुलकर को बहुत बहुत धन्यवाद।'

कोरोना: इंग्लिश प्रीमियर लीग की वापसी से पहले मिले 6 पॉजिटिव केस

कोविड 19 महामारी के चलते खेल गतिविधियां ठप हैं। कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक नहीं लग पा रही है। इस बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के क्लबों में छह कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। घातक कोरोना वायरस के कारण ही इंग्लिश प्रीमियर लीग को रोक दिया गया था। लीग ने जून में मैदान पर वापसी का लक्ष्य रखा है। लीग ने एक बयान में कहा, 'प्रीमियर लीग इस बात की पुष्टि करती है कि रविवार 17 मई को और सोमवार 18 मई को कुल 748 खिलाड़ी और क्लब स्टाफ का कोविड-19 का टेस्ट किया गया था।' बयान के मुताबिक, 'इनमें से तीन क्लब के छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जो खिलाड़ी और क्लब के स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें अब सात दिनों तक अलग रहना होगा।'

 फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

कोविड-19 के कारण एमएलएस आल स्टार मैच रद्द

मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) के आल स्टार मैच को कोरोनावायरस महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है। एमएलएस ने एक बयान में कहा कि यह फैसला एमएलएस सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए उपलब्ध तारीख को तय करने के लिए लिया गया है। कोविड-19 महामारी के कारण एमएलएस सीजन 12 मार्च से ही स्थगित है। यह मुकाबला एमएलएस आल स्टार और मेक्सिको की लीगा एमएक्स के उनके समकक्ष के बीच लॉस एंजेलिस के बैंक आफ कैलीफोर्निया स्टेडियम में होना था। एमएलएस ने कहा कि 2021 आल स्टार मैच लीगा एमएक्स के आल स्टार्स के खिलाफ ही बैंक आफ कैलीफोर्निया स्टेडियम में होने की उम्मीद है।

 फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

कोविड-19 से रसोइए की मौत के बाद साई बेंगलुरू में ट्रेनिंग रुकी

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरू केंद्र में खिलाड़ियों को बाहर ट्रेनिंग करने के लिए और इंतजार करना होगा क्योंकि केंद्र के एक रसोइए की मौत हो गई है जिसका बाद में कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आया। इस केंद्र में 25 मार्च से ही कई खिलाड़ी रह रहे हैं। इस केंद्र में भारत की महिला एवं पुरुष हॉकी टीमों के अलावा 10 एथलेटिक्स खिलाड़ी भी हैं। इस हादसे का मतलब है कि खिलाड़ियों को अब अपने कमरों में ही रहना होगा और प्रोटोकॉल के मुताबिक केंद्र को सैनेटाइज किया जाएगा। यह हादसा तब हुआ जब खेल मंत्रालय और साई बेंगलुरू और पटियाला केंद्र में खिलाड़ियों की ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं और कर भी चुके हैं। साई ने हालांकि उन खबरों को गलत बताया है जिसमें कहा जा रहा है कि इस रसोइए के साथ हुई बैठक में तकरीबन 30 लोगों ने हिस्सा लिया। साई ने कहा है, "उस बैठक में मरने वाले शख्स को मिलाकर पांच लोग थे। इसलिए बाकी के चार लोगों को क्वारंटीन में भेजा गया है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय