खेल: साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का किया ऐलान और RCB के स्टार खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका

साक्षी मलिक ने आज WFI का नया अध्यक्ष संजय सिंह को बनाए जाने के बाद कुश्ती छोड़ने का ऐलान कर दिया है। और इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी और आरसीबी टीम में शामिल होने वाले टॉम करण के लिए बुरी खबर सामने आई है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय कुश्ती महासंघ के नए अध्यक्ष बने संजय सिंह

डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी सहयोगी संजय सिंह को गुरुवार को भारतीय कुश्ती महासंघ का नया अध्यक्ष चुना गया। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद गुरुवार को मतदान हुआ क्योंकि महासंघ को अंतरराष्ट्रीय महासंघ यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग द्वारा निलंबित कर दिया गया था। अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, महासचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष सहित 15 पदों के लिए चुनाव हुए।

ओलंपियन बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के नेतृत्व में पहलवानों के एक समूह द्वारा लंबे आंदोलन के बाद डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह को पद से हटा दिया गया था। पुनिया और मलिक ने हाल ही में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी और बृजभूषण के सहयोगी को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने से रोकने के तरीके मांगे थे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है

खेल: साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का किया ऐलान और RCB के स्टार खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका

साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का किया ऐलान, संजय सिंह के WFI अध्यक्ष बनने से हैं नाखुश

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने गुरुवार को कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के रूप में संजय सिंह की जीत के बाद वह अब कुश्ती में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगी। संजय कुमार सिंह भारतीय कुश्ती महासंघ के नए अध्यक्ष चुने गए हैं। इस फैसले से नाराज साक्षी मलिक ने अपना दर्द बयां किया है।

इस ऐलान के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस से जाने से पहले अपने जूते उतारकर मंच पर रख दिए और रोते हुए अपनी बात रखी। भावुक साक्षी ने कहा, "मैं निराश हूं और मैं अब कुश्ती में प्रतिस्पर्धा नहीं करूंगी। संजय पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के करीबी सहयोगी हैं, जिन्हें ओलंपियन बजरंग पुनिया, साक्षी और विनेश फोगट के नेतृत्व में पहलवानों के एक समूह द्वारा लंबे आंदोलन के बाद पद से हटा दिया गया था।

खेल: साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का किया ऐलान और RCB के स्टार खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका

RCB के स्टार खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका

इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी और आरसीबी टीम में शामिल होने वाले टॉम करण के लिए बुरी खबर सामने आई है। स्टार खिलाड़ी को बैन कर दिया गया है। इससे टीम को बड़ा झटका लगा है। टॉम के फैंस भी इससे काफी नाखुश हैं। टॉम पर आरोप है कि उन्होंने अंपायर को डराने धमकाने का काम किया है, इस कारण से उन्हें बैन कर दिया है। अब फ्रेंचाइजी का कहना है कि वह इस सजा के खिलाफ आवाज उठाने वाले हैं, क्योंकि टॉम की कोई गलती नहीं है। चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला। दरअसल ऑस्ट्रेलिया में बीबीएल खेला जा रहा है। इसी लीग से यह विवाद सामने आया है। यह मामला 11 दिसंबर को सामने आया था, जब लाउंसेस्टन में होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ सिक्सर्स के आखिरी मैच में विवाद हुआ था। बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों को जिस जगह पर प्रैक्टिस करने से मना किया गया था, करण उस स्थान पर रोक लगाने के बाद भी प्रैक्टिस कर रहे थे। टॉम यूटीएएस स्टेडियम की पिच के एक हिस्से पर दौड़ रहे थे, अंपायर ने उस स्थान पर नहीं दौड़ने के लिए कहा था। इसके बाद टॉम अंपायर की ओर स्पीड से दौड़ते हुए पहुंचे, इससे अंपायर डर गए और खुद का बचाव करते हुए साइड हो गए।

खेल: साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का किया ऐलान और RCB के स्टार खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका

शमी-मोहित के साथ खेलना मजेदार, जीटी में शामिल होने से खुश उमेश

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव, जिन्हें दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी में गुजरात टाइटंस ने 5.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने अपने पुराने दोस्तों (शमी और मोहित) के साथ खेलने की संभावना को लेकर उत्साह व्यक्त किया।

उमेश यादव ने ब्रॉडकास्टर्स जियो सिनेमा से कहा, "काफी समय हो गया है जब शमी, मोहित शर्मा और मैं 2015 विश्व कप टीम का हिस्सा थे। वे यादें वापस आ रही हैं। जिस तरह से शमी अब गेंदबाजी कर रहे हैं, मुझे लगता है कि हमें बहुत मजा आएगा।"

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा शुरू में उनके लिए बोली शुरू करने के बाद आईपीएल 2022 चैंपियन जीटी द्वारा चुने जाने के बारे में बात करते हुए यादव ने कहा, "नीलामी में मेरे हालिया अनुभव काफी खराब रहे हैं क्योंकि मैं पहले दो राउंड में अनसोल्ड रहा था। 2022 में केवल तीसरे राउंड में चुना गया। लेकिन अब मैं बहुत खुश हूं। मेरे लिए मुख्य बात चयनित होना था।"

उमेश ने कहा, "मैं जानता हूं कि सभी टीमें भारतीय तेज गेंदबाजों की तलाश में थी। इसलिए, मुझे पता था कि मैं कहीं न कहीं जाऊंगा लेकिन ऐसी टीम में जाना जहां आशीष नेहरा कोच हों, बहुत अच्छा है। मैंने पहले उनके साथ काम किया है और जानता हूं कि वह खिलाड़ियों को किस तरह से प्रशिक्षित करते हैं।"

उमेश यादव पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने कुल मिलाकर 136 विकेट लिए हैं। वह टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों के बीच शीर्ष दस विकेट लेने वालों में शामिल हो गए हैं। 2023 में केकेआर के लिए खेलते हुए, उमेश ने आठ मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया।

उमेश ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, "मुझे लोगों के सामने खुलने में कुछ समय लगता है, लेकिन मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सबसे अच्छी टीम होगी क्योंकि इसमें शमी और मोहित हैं। वे मेरे पुराने दोस्त हैं और हमें एक साथ खेलने का मौका मिलेगा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;