कोरोना का साया: भारत-वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता, अहमदाबाद में हो सकती है सीरीज, स्थानों की संख्या में होगी कमी

छह से 20 फरवरी तक खेले जाने वाले छह मैच छह स्थानों अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता, कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में खेले जाने थे। हालांकि, देश में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के साथ, बीसीसीआई से सीरीज के लिए स्थानों की संख्या कम करने की सिफारिश की गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की टूर एंड फिक्सचर कमेटी ने सिफारिश की है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज अहमदाबाद और कोलकाता में खेली जाए। छह से 20 फरवरी तक खेले जाने वाले छह मैच छह स्थानों अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता, कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में खेले जाने थे। हालांकि, देश में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के साथ, बीसीसीआई से सीरीज के लिए स्थानों की संख्या कम करने की सिफारिश की गई है।

एक या दो केंद्रों पर मैच खेलने से खिलाड़ी अधिक यात्रा करने से बच सकेंगे और कोविड-19 मामलों में भी कमी आएगी।

समिति द्वारा अहमदाबाद और कोलकाता में मैच आयोजित करने की सिफारिश बुधवार शाम पदाधिकारियों को दी गई। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी मैचों को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

इससे पहले, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कहा था कि उन्हें स्थानों में बदलाव के साथ कोई समस्या नहीं है और कम केंद्रों में पूरी सीरीज खेलने के विचार को लेकर तैयार हैं।

सीडब्ल्यूआई के प्रमुख रिकी स्केरिट ने कहा था, "इस तरह के बदलाव का प्रस्ताव अभी तक मेरे पास नहीं पहुंचा है। लेकिन हम स्थानीय बोर्ड द्वारा इस तरह की कार्रवाई को स्वीकार करते हैं, जो कोविड के नए प्रोटोकॉल को लागू करने के लिए सबसे अच्छा है।"

बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार, वेस्टइंडीज टीम 1 फरवरी को आने वाली है और 3 फरवरी तक वे क्वारंटीन में रहेंगे। टीम 4 और 5 फरवरी को नेट में अभ्यास करेगी और मैच 6 फरवरी को खेला जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia