खेल की 5 बड़ी खबरें: अफरीदी ने PM मोदी को लेकर दिया विवादित बयान और BCCI ने कहा- इस समय असंभव है श्रीलंका दौरा

श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से दौरा रद्द न करने की अपील की है और जुलाई के मध्य में होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज के दौरे को बरकरार रखने को कहा है और पाक के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी पर बेहद ही विवादित बयान देते हुए कहा कि कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इस समय श्रीलंका दौरा लगभग असंभव लग रहा है : BCCI

इस समय जब सभी क्रिकेट बोर्ड कोरोनावायरस के कारण दौरे रद्द कर रहे हैं, वहीं श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से दौरा रद्द न करने की अपील की है और जुलाई के मध्य में होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज के दौरे को बरकरार रखने को कहा है। भारतीय बोर्ड को हालांकि लगता है कि यह लगभग असंभव है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इसमें अभी भी हालांकि कुछ समय है लेकिन भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका का दौरा करे, यह लगभग असंभव सा लग रहा है। उन्होंने कहा, "मैं यह कहूंगा कि इस समय दौरे का होना लगभग असंभव लग रहा है। पहले तो हमें मौजूदा स्थिति को देखते हुए एक समय एक ही कदम उठाना होगा। आपको पता होगा कि इस समय हमारे कुछ खिलाड़ी मुंबई और बेंगलुरू में फंसे हुए हैं। यह दोनों जोन कोरोनावायरस से काफी प्रभावित हैं। क्या भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना दौरा करेगी, इस सवाल में जाने के बजाए मैं यह सवाल करूंगा कि क्या अंतर्राष्ट्रीय यातायात संभव हो सकेगा? इसलिए हमें इंतजार करने की नीति अपनानी होगी।"

शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी पर बेहद ही विवादित बयान देते हुए कहा कि कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में है। अफरीदी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, 'कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में है और वो बीमारी मजहब की बीमारी है। वो उस बीमारी को लेकर सियासत कर रहे हैं। हमारे कश्मीरी भाई-बहनों और बुजुर्गों पर जुल्म कर रहे हैं। उन्हें इसका जवाब देना होगा।' शाहिद अफरीदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वो कह रहे हैं, 'वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं डरपोक आदमी। मोदी ने कश्मीर में सात लाख सैनिक तैनात कर रखे हैं। इतने सैनिक हमारी पूरी पाकिस्तान की फौज में हैं। लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि उन 7 लाख फौजियों के पीछे 22-23 करोड़ की फौज खड़ी है और हम अपनी पाकिस्तानी फौज के साथ हैं।'

बिना दर्शकों के शुरू होगी ईरान फुटबाल लीग :राष्ट्रपति रूहानी

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि रमजान के बाद देश में फिर से फुटबाल लीग शुरू हो जाएगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूहानी ने कहा, " फुटबाल लीग रमजान के बाद शुरू होगी, लेकिन प्रतियोगिता बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे।" रूहानी ने जोर देकर कहा कि मुकाबले सख्त प्रोटोकॉल के तहत शुरू होंगे। ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री ने इससे पहले कहा था, " हम मौजूदा सीजन को छह सप्ताह में समाप्त कर सकते हैं। टीमों को प्रतियोगिता की तैयारी करने के लिए तीन सप्ताह का समय होगा। कड़े प्रोटोकॉल के तहत सीजन की शुरूआत होगी। सभी मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे, लेकिन मैदान पर असली फुटबाल देखने को मिलेगा।"

अर्जुन अवॉर्ड के लिए अंकिता, शरण के नाम की सिफारिश करेगा एआईटीए

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) एशियाई खेलों की पदक विजेता अंकिता रैना और दिविज शरण को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित करेगा जबकि डेविस कप टीम के पूर्व कोच नंदन बाल के नाम की सिफारिश ध्यानचंद पुरस्कार के लिए करेगा। एआईटीए के महासचिव हिरोणमय चटर्जी ने आईएएनएस से कहा, "हां, हम ऐसा करने की योजना रहे हैं। हम इसके लिए किसी और के नाम पर विचार नहीं कर रहे हैं। इसका कोई मतलब भी नहीं है क्योंकि वे टेनिस को सभी पुरस्कार नहीं देने जा रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि ये तीनों इस पुरस्कार के लिए मजबूत दावेदार हैं।" अंकिता एकल और युगल वर्ग में भारत की टॉप रैंक की महिला टेनिस खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा उन्होंने फेड कप में आठ दिनों के अंदर पांच मैच खेले थे।

कोविड-19 : पांड्या के तोहफे को नीलाम कर फंड इकट्ठा कर रहा युवा निशानेबाज शिवम

कोरोनावायरस के इस मुश्किल दौर में जब हर कोई किसी न किसी तरह से मदद करने की कोशिश कर रहा है, ऐसे में युवा निशानेबाज शिवम ठाकुर भी पीछे नहीं है। वह अपनी अमूल्य चीजों को नीलाम कर फंड एकत्रित कर रहे हैं ताकि जरूरतमंदों की मदद करने में योगदान दे सकें। 17 साल के शिवम ने कहा है कि वह तीन साल की अपनी कमाई का 60 फीसदी हिस्सा उन खिलाड़ियों को देना चाहते हैं जो इस समय अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शिवम ने आयु-वर्ग स्तर तक क्रिकेट खेली है। उन्होंने कहा कि वह अपनी किट नीलाम करना चाहते हैं। इस किट में वो पैड भी शामिल हैं जो उन्हें भारतीय टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने दिए थे। नोएडा में रहने वाले इस निशानेबाज ने अभी तक छह-सात लाख रुपये कमाए हैं। शिवम ने आईएएनएस से कहा, "मैं उन खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं जो इस समय आर्थिक तौर पर संघर्ष कर रहे हैं। मेरे पास समय है। मैं उन खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं लेकिन उनके पास पैसा नहीं है। मैं जो थोड़ा बहुत कर सकता हूं वो करना चाहता हूं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय