खेल की 5 बड़ी खबरें: शाकिब को अंपायर से बदतमीजी की मिलेगी सजा! और भारतीय टीम ने ऐसे किया इंग्लैड दौरे का आगाज

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन द्वारा अंपायर के साथ बदतमीजी पर चार मैचों के लिए प्रतिबंध लगाया जाना तय है और डब्ल्यूटीसी के फाइनल से पहले 10 दिवसीय क्वारंटीन से गुजर रहे भारतीय क्रिकेटरों ने यहां हैम्पशायर बाउल में दो दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच के साथ इंग्लैंड के अपने दौरे की शुरूआत की

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अम्पायर से अभद्रता के बाद शाकिब अल हसन का निलंबन तय

बंगबंधु ढाका प्रीमियर लीग में शाकिब अल हसन पर चार मैचों के लिए प्रतिबंध लगाया जाना तय है, क्योंकि शुक्रवार 11 जून को एक मैच के दौरान अंपायरों के प्रति उनके गुस्से वाला बर्ताव देखा गया था। इसके बाद क्रिकेट जगत में शाकिब के इस बर्ताव की आलोचना हुई थी और फैन्स भी काफी भड़क गए थे। शाकिब के दो वीडियो वायरल हुए थे और उनमें वह अम्पायर को धमकाते हुए नजर आए। मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मसूदुज्जमान ने क्रिकबज से इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि वे बीसीबी से अपील करेंगे ताकि वे यह पता लगा सकें कि इस कद के खिलाड़ी ने इस तरह के व्यवहार का सहारा क्यों लिया। उन्होंने कहा कि हमें अभी तक कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है लेकिन हमें पता चला है कि अंपायर समिति ने चार मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है। शाकिब अल हसन ने ढाका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अंपायर के साथ बदतमीजी कर स्टंप्स पर लात मारी और उन्हें उखाड़ फेंका था, जिसके बाद उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भारत के 11 घरेलू क्रिकेटरों ने अमेरिकी लीग के लिए करार किया : रिपोर्ट

भारत के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी स्मित पटेल, दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार और गुजरात के पूर्व तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी सहित भारत में घरेलू अनुभव रखने वाले 11 क्रिकेटरों को माइनर लीग के लिए रोस्टर में शामिल किया गया है। माइनर लीग क्रिकेट टी20 (एमआईएलसी) अमेरिका में 27 शहर वाला फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है। अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज (एसीई) द्वारा आयोजित छह सप्ताह तक चलने वाली इस लीग की 31 जुलाई से शुरूआत होगी और सप्ताहांत में खेली जाएगी। इसने दुनिया भर के 80 से अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को आकर्षित किया है। क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी डलास का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर डेन पिड्ट डीसी हॉक्स का प्रतिनिधित्व करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारतीय टीम ने आपस में ही मैच खेलकर इंग्लैड दौरे का किया आगाज

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से पहले 10 दिवसीय क्वारंटीन से गुजर रहे भारतीय क्रिकेटरों ने यहां हैम्पशायर बाउल में दो दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच के साथ इंग्लैंड के अपने दौरे की शुरूआत की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पहले दिन के खेल के खास पलों की तस्वीरें और एक वीडियो जारी किया है। यह मैच शुक्रवार को शुरू हुआ है। भारत के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए, बचाव करते हुए और अपने पैर की उंगलियों से गेंद को क्लिप करते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही शुभमन गिल और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बड़ा शॉट लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। नए खिलाड़ी अर्जन नागवासवाला भी एक्शन में नजर आ रहे हैं। स्पिनर आर. अश्विन भी हाथ घुमाते नजर आ रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

फुटबाल : यूरो 2020 में इटली की विजयी शुरूआत, तुर्की को हराया

इटली की फुटबाल टीम ने करीब 16000 दर्शकों की मौजूदगी में तुर्की को 3-0 से हराकर यूरो 2020 में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप-ए में शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में इटली के पहला गोल आत्मघाती गोल के रूप में जिसे विपक्षी टीम के खिलाड़ी मेरीह डेमिरल ने 53वें मिनट में किया। इसके बाद टीम का दूसरा गोल इमोबिल ने 66वें मिनट में जबकि इनसिग्ने ने 79वें मिनट में टीम का तीसरा गोल दागा। यूरोपियन चैंपियनशिप में यह पहली बार हुआ है, जब इटली ने तीन गोल दागे हैं। इस जीत के बाद इटली अपने ग्रुप में टॉप पर है। ग्रुप-ए में तुर्की को अपना अगला मुकाबला बुधवार को वेल्स से जबकि इटली को रोम में स्विटजरलैंड से भिड़ना है।

शाकिब अल हसन की बदतमीजी पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने ढाका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अंपायर के साथ बदतमीजी कर स्टंप्स पर लात मारी और उन्हें उखाड़ फेंका था, जिसके बाद उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। क्रिकेट जगत में उनके इस रवैये को लेकर कड़ी आलोचना भी हुई है। कई खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों में उनको बैन करने के लिए भी कहा है। उनके इस रवैये को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट कर बड़ी बात कही है। वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट करते हुए उनका यह वीडियो भी अपलोड किया है। भारत के लिए 194 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके वेंकटेश प्रसाद ने शाकिब अल हसन के रवैये को लेकर कहा कि गुस्सा करना बिलकुल व्यर्थ है और ज्यादा गुस्सा करना विनाशकारी होता है। शाकिब अल हसन जैसे एक बेहतरीन खिलाड़ी के लिए इस तरह का रवैया बेहद ही ख़राब है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia