खेल की 5 बड़ी खबरें: शास्त्री ने पडिकल-कोहली को सराहा और आंद्रे रसेल ने खोला बड़ा राज, बताया- मैच से पहले करते हैं टोटका

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के प्रदर्शन की सराहना की है और कोलकाता नाइट राइडर्स के ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने मैच से पहले और मैदान पर करने वाले टोटकों के बारे में बताया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शास्त्री ने 'स्टूडेंट' पडिकल और 'मास्टर' कोहली को सराहा

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 10 विकेट से जीत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के प्रदर्शन की सराहना की है। शास्त्री ने टिृटवर पर लिखा, " स्टूडेंट और मास्टर काम पर। शानदार ²श्य। ये साउथपावर आसान दिखते हैं।" रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने देवदत्त पडिकल (नाबाद 101) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर गुरुवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 16वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से हरा दिया। बेंगलोर के लिए पडिकल ने 52 गेंदों पर 11 चौके और छह छक्के लगाए। उन्होंन आईपीएल में अपना पहला शतक जमाया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 181 रनों की अविजित साझेदारी करके टीम को 16.3 ओवर में 10 विकेट से जीत दिला दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

आंद्रे रसेल ने खोला बड़ा राज, कहा- मैच से पहले करता हूं टोटका

क्रिकेटर्स और अंधविश्वास का रिश्ता बड़ा ही पुराना होता है। दिग्गज से दिग्गज खिलाड़ी मैच से पहले किसी न किसी टोटका या अंधविश्वास पर भरोसा जरुर करता है। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल और युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने मैच शुरू होने से पहले अपने टोटके और अंधविश्वासी होने से पर्दा उठाया है। आईपीएल में मैदान के बाहर खिलाड़ियों के लगातार इन्टरव्यू और शूट चलते रहते है और साथ ही उनकी मौज मस्ती के कुछ पल सोशल मीडिया पर फैन्स को देखने को मिल जाते है। कुछ ऐसा ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो के जरिये डाला है। इस वीडियो में आंद्रे रसेल ने मैच से पहले और मैदान पर करने वाले टोटकों के बारे में बताया है।

दास, दीपिका ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया

ओलंपियन अतनु दास और उनकी तीरंदाज पत्नी दीपिका कुमारी यहां जारी तीरंदाजी विश्व कप चरण 1 में रविवार को व्यक्तिगत पुरुष और महिला रिकर्व फाइनल में भाग लेंगे। मिश्रित टीम कांस्य पदक मैच में भारत का सामना अमेरिका से होगा। स्वर्ण पदक के लिए मैक्सिको का सामना जर्मनी से होगा। दास ने क्वालीफिकेशन राउंड में अच्छा फॉर्म दिखाया था और अगर वह रविवार को भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो इससे उन्हें व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने का मौका मिलेगा। दूसरे रैंकिंग के खिलाड़ी दास, मैक्सिको के एंजेल अल्वाराडो से भिड़ेंगे जो पहले सेमीफाइनल में 11वीं रैकिंग पर हैं। महिलाओं की रिकर्व सेमीफाइनल में तीसरी रैंक्ड दीपिका मैक्सिको की अलेजांद्रा वालेंसिया से भिड़ेंगी। अन्य सेमीफाइनल में अमेरिका की मैकेंजी ब्राउन का सामना रोमानिया की मादालिना अमाईस्टरोई से होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

फुटबाल : बिना दर्शकों के खेला जाएगा जर्मन कप

जर्मनी फुटबाल महासंघ (डीएफबी) ने पुष्टि की है कि उसका घरेलू कप जर्मन कप 13 मई को बर्लिन में बिना दर्शकों के ही खेला जाएगा। डीबीएफ ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के कारण बिना दर्शको के होने वाला यह फाइनल मैच ओलंपिक स्टेडियम में खेला जाएगा। डीबीएफ ने कहा, " बर्लिन में मौजूदा मान्य नियमों के कारण, 9 मई तक दर्शकों के प्रवेश के लिए आवेदन संभव नहीं है।" जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टाइनमीयर ने गुरुवार को कानून में राष्ट्रीय आपातकालीन पर हस्ताक्षर किया, जो कि संघीय सरकार को कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए अतिरिक्त शक्तियां प्रदान करती है। जर्मनी इस समय संक्रमण की तीसरी लहर का सामना कर रहा है। महामारी के बाद से जर्मनी में सभी फुटबॉल मैच बिना दर्शकों के ही खेले गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

IPL में 6000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में 6,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल के साथ पहले विकेट के लिए 181 रनों की शतकीय साझेदारी की। उन्होंने नाबाद 72 रनों की पारी खेली और 6000 रन के आंकड़े को छूआ। कोहली का इस सीजन में यह पहला अर्धशतक है। कोहली के बाद अब सुरेश रैना (5448 रन) और शिखर धवन (5428 रन) हैं, जो दोनों बल्लेबाज 500 रन पीछे हैं। राजस्थान के खिलाफ गुरुवार का मैच कोहली का आईपीएल में 196वां मैच था। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 500 से अधिक चौके और 200 से अधिक छक्के लगाए हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय