टीम इंडिया के लिए झटका और ऋषभ पंत को चाहने वालों के लिए ये खबर निराश करने वाली है!

रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत की रिकवरी की डेडलाइन जनवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है। जाहिर है ऐसे में पंत एशिया कप और विश्व कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम के साथ उन लोगों को बड़ा झटका लगा है, जो लोग इस बात की उम्मीद कर रहे थे कि जल्द ही टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की मैदान में वापसी होगी। लेकिन अब जो रिपोर्ट सामने आई है, उसने ना सिर्फ टीम इंडिया को निराश किया है, बल्कि ऋषभ पंत के चाहने वालों को भी निराशा हाथ लगी है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत की रिकवरी में कम से कम 8 से 10 महीने का और समय लग सकता है। अगर ऐसा हुआ तो ऋषभ का इसी साल होने वाले एशिया कप और विश्व कप से बाहर होना लगभग तय है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत की रिकवरी की डेडलाइन जनवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है। जाहिर है ऐसे में पंत एशिया कप और विश्व कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। ऋषभ पंत पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो चुके हैं जो 7 से 11 जून के बीच लंदन के ओवल में खेला जाना है। खबरों के मुताबिक, ऋषभ पंत को फिलहाल बिना किसी मदद के चलने में ही कुछ हफ्ते का समय लग जाएगा।

ऋषभ पंत कब तक कर सकते हैं वापसी?

ऋषभ पंत की मैदान पर वापसी को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक, पंत अब आईपीएल 2024 में ही वापसी कर पाएंगे। ऐसा भी तभी मुमकिन होगा जब वह काफी तेजी से रिकवर होंगे। फिलहाल पंत बिना किसी के सहारे के नहीं चल पा रहे हैं। जाहिर है उन्हें पहले तो रिकवरी में समय लगेगा। इसके बाद उन्हें मैदान पर लौटने में 5 से 6 महीने तक लग सकते हैं।


ऋषभ पंत का हुआ था एक्सीडेंट

31 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत की कार हादसे का शिकर हो गई थी। रुड़की के पास उनकी कार का एक्सीडेंट का हो गया था। पंत खुद ही कार चला रहे थे। वह दिल्ली से अपने होम टाउन रुड़की जा रहे थे। इसी दौरान नींद की झपकी आई और उनकी कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। कार में भीषण आग लग गई थी। इस दौरान पंत खुद विंड स्क्रीन तोड़कर कार से बाहर आए थे। इस हादसे में पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे। बाद में उनके दाएं घुटने के लिगमेंट का मुंबई में ऑपरेशन हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Apr 2023, 10:10 AM
;