US Open: लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में पहुंचे, सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारकर हुई बाहर

लक्ष्य सेन यूएस ओपन 2023 के पुरुष एकल सेमीफाइनल में पहुंच गए, लेकिन दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु अपना महिला एकल मैच हार गईं और टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन यूएस ओपन 2023 के पुरुष एकल सेमीफाइनल में पहुंच गए, लेकिन दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु अपना महिला एकल मैच हार गईं और टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

लक्ष्य ने शुक्रवार रात क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हमवतन एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यन को 21-10, 21-17 से हराया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 चैंपियन सेन ने एस शंकर पर दबदबा बनाया और शुरुआत में 7-1 की बढ़त बना ली और पहला गेम जीतने के लिए गति पकड़ ली। दूसरे गेम में एस शंकर ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन यह मैच को तीसरे गेम तक ले जाने के लिए पर्याप्त नहीं था और अंततः लक्ष्य ने 38 मिनट में मुकाबला जीत लिया।

21 वर्षीय सेन, जो वर्तमान में बैडमिंटन रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं, फाइनल में जगह बनाने के लिए मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन और विश्व नंबर 7 चीन के ली शी फेंग से भिड़ेंगे।

दिलचस्प बात यह है कि दोनों शटलर पिछले हफ्ते कनाडा ओपन के फाइनल में भिड़े थे, जहां लक्ष्य विजेता बनकर उभरे थे। आमने-सामने, भारतीय का अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 5-3 का रिकॉर्ड है।

दूसरी ओर, सिंधु क्वार्टर फाइनल में चीन की गाओ फांग जी से 20-22, 13-21 से हार गईं।

सिंधु, जो वर्तमान में विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं, पहले गेम के अधिकांश समय में गाओ फैंग जी से पिछड़ रही थीं।

चीनी शटलर के दबदबे के बावजूद, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने आक्रमण जारी रखा और स्कोर 20-ऑल से बराबर कर लिया। हालाँकि, सिंधु का प्रयास विफल रहा क्योंकि गाओ फांग जी ने अंतिम दो अंक जीतकर मुकाबले में बढ़त बना ली।

दूसरे गेम की शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला और कई बार बढ़त का आदान-प्रदान हुआ। नौ अंकों के बराबर स्कोर के साथ गाओ फैंग जी ने लगातार पांच अंक जीतकर अच्छी बढ़त बना ली। चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी ने खेल पर कड़ा नियंत्रण रखा और 49 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया।

सिंधु की गाओ फांग जी से पांच आमने-सामने की भिड़ंत में यह चौथी हार थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;