सौम्य सरकार ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, अपने करियर का बनाया सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर

सौम्य सरकार ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 151 गेंदों पर 169 रन बनाकर बांग्लादेश को 49.5 ओवर में 291 रन बनाने में मदद की। इस दौरान उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 151 गेंदों पर 169 रन बनाकर बांग्लादेश को 49.5 ओवर में 291 रन बनाने में मदद की। इस दौरान उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

30 वर्षीय खिलाड़ी की यह शतकीय पारी किसी बांग्लादेशी पुरुष खिलाड़ी द्वारा घर से बाहर वनडे मैच में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

साथ ही न्यूजीलैंड में उपमहाद्वीप के किसी खिलाड़ी द्वारा वनडे मैचों में बनाया गया बेस्ट स्कोर भी है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के नाबाद 163 रन के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ चुका है। 291 का कुल स्कोर न्यूजीलैंड में बांग्लादेश का सर्वोच्च वनडे स्कोर भी है।

सौम्या की रोमांचक पारी जिसमें 22 चौके और दो छक्के शामिल थे पारी के अंतिम ओवर में समाप्त हुई जब वह विलियम की गेंद पर चौका मारने की कोशिश करते हुए आउट हुए।

बाएं हाथ के बल्लेबाज की पारी अब जिम्बाब्वे के खिलाफ लिटन दास की 176 रन की पारी के बाद वनडे में किसी बांग्लादेशी द्वारा दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी है।

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश मुश्किल में दिख रही थी और उसने 10 ओवर के अंदर ही अपने पहले तीन विकेट खो दिए थे।

लेकिन सौम्य ने पारी संभाली और एक मजबूत टोटल तक टीम को पहुंचाया। उनकी पारी की मदद से मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 291 रन बनाए। हालांकि, जवाब में न्यूजीलैंड ने सिर्फ 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लिया। साथ ही सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;