दक्षिण अफ्रीका ने 2027 महिला विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी की दावेदारी वापस ली

ोदक्षिण अफ्रीका की 2027 फीफा महिला विश्व कप बोली की अध्यक्ष टुमी डलामिनी ने कहा, "2027 फीफा महिला विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी बोली का नेतृत्व करना एक बड़ा सम्मान और विशेषाधिकार रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण अफ्रीका फुटबॉल एसोसिएशन ने शनिवार को 2027 में महिला विश्व कप की मेजबानी की अपनी दावेदारी वापस ले ली। इसके बजाय वे 2031 टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए बोली लगाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

एसएएफए के सीईओ लिडिया मोनीपाओ ने कहा, "हमने महसूस किया कि 2031 फीफा महिला विश्व कप के लिए अच्छी तरह से तैयार बोली पेश करना और जल्दबाजी में प्रस्तुति देने के बजाय यह सुनिश्चित करना बेहतर होगा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

इस तथ्य को लेकर विवाद रहा है कि महिला विश्व कप का आवंटन अभी तक नहीं किया गया है। टूर्नामेंट सिर्फ चार साल में है। तुलनात्मक रूप से, 2026, 2030 और 2034 पुरुष टूर्नामेंट के मेजबानों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है: '26 के लिए कनाडा, मैक्सिको और संयुक्त राज्य अमेरिका, '30 के लिए मोरक्को, पुर्तगाल, स्पेन, अर्जेंटीना, उरुग्वे और पराग्वे, और '34 के लिए सऊदी अरब'।


दक्षिण अफ्रीका की 2027 फीफा महिला विश्व कप बोली की अध्यक्ष टुमी डलामिनी ने कहा, "2027 फीफा महिला विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी बोली का नेतृत्व करना एक बड़ा सम्मान और विशेषाधिकार रहा है।" “फुटबॉल दुनिया में सबसे एकजुट करने वाले खेलों में से एक है और दक्षिण अफ्रीका में महिलाओं के खेलों में निवेश करना प्राथमिकता बनी रहनी चाहिए। महिलाओं के खेल में निवेश करने के दक्षिण अफ्रीका के प्रयास प्राथमिकता रहेंगे और होने भी चाहिए। हम बोली लगाने वाले बाकी देशों को शुभकामनाएं देते हैं।''

हालांकि, 2027 विश्व कप के लिए बोली प्रक्रिया जारी रहेगी और फीफा मई 2024 में मेजबान की पुष्टि करेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;