खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL फैंस के लिए खुशखबरी, अब स्टेडियम में देख सकेंगे मैच और अपने पद से इस्तीफा देंगे रवि शास्त्री!

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति दी जाएगी और भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ICC T20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद अपने पद से हट जाएंगे

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL
user

नवजीवन डेस्क

IPL फैंस के लिए खुशखबरी, अब स्टेडियम में मैच देख सकेंगे दर्शक

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति दी जाएगी। आईपीएल ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। आईपीएल ने बयान में कहा, वीवो आईपीएल 2021 की शुरुआत 19 सितम्बर से पांच बार के विजेता रहे मुंबई इंडियंस और तीन बार खिताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगी। बयान में कहा, यह एक महत्वपूर्ण अवसर होगा क्योंकि स्टेडियम में दर्शक वापस आ रहे हैं। दर्शक टिकट को 16 सितम्बर से आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू आईपीएलटी20 डॉट कॉम पर या टिकट को प्लैटिनमलिस्ट डॉट नेट पर जा कर खरीद सकते हैं। आईपीएल ने कहा, दुबई, शारजाह और अबु धाबी में मैच कराए जाएंगे जहां सीमित सीट होगी और कोविड प्रोटोकॉल तथा यूएई सरकार के दिशा निर्देशों का भी पालन किया जाएगा।

T20 विश्व कप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे रवि शास्त्री!

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ICC T20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद अपने पद से हट जाएंगे। शास्त्री का कार्यकाल ICC के इस इवेंट के बाद समाप्त हो जाएगा और वह अपने अनुबंध को रिन्यू नहीं करना चाहते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शास्त्री ने बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को अपना फैसला सुना चुका हैं वह मुख्य कोच के रूप में भूमिका निभाना बंद कर देंगे और बीसीसीआइ को भारतीय टीम के लिए एक कोच की तलाश करनी होगी। 2017 से 2019 तक मुख्य कोच के रूप में सेवा देने के बाद रवि शास्त्री को अगस्त 2019 में एक बार फिर से दो साल के लिए नियुक्त किया गया था। उनका वर्तमान कार्यकाल ICC T20 विश्व कप 2021 के समापन के साथ समाप्त होने वाला है, जो 17 अक्टूबर से शुरू होगा और 14 नवंबर को समाप्त होगा। न्यूज 18 इंग्लिश के रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने दावा किया कि रवि शास्त्री पहले ही बीसीसीआइ अधिकारियों को इस बात के लिए सूचित कर चुके हैं कि अनुबंध समाप्त होने के बाद वह पद से इस्तीफा दे देंगे। सूत्रों ने ये भी दावा किया कि शास्त्री के सहायकों का अनुबंध भी रिन्यू नहीं किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सर्जरी के बाद इंटेंसिव केयर से बाहर आए पेले

ब्राजील के पूर्व लेजेंड फुटबॉल खिलाड़ी पेले सर्जरी के बाद इंटेंसिव केयर से बाहर आ गए हैं। अस्पताल ने इसकी जानकारी दी। पेले को कोलोन में ट्यूमर था जिसे सर्जरी के जरिए निकाला गया। साओ पाउलो एलबर्ट आंइस्टीन अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि 80 वर्षीय खिलाड़ी जनरल रूम में रिकवर होंगे। हालांकि, यह नहीं बताया गया कि उन्हें अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी। पेले ने सोशल मीडिया पर एक संदेश पोस्ट किया और प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया तथा उन्हें आश्वासन दिया कि वह 90 मिनट खेलने के लिए तैयार हैं। इंस्टाग्राम पर तीन बार के विश्व कप विजेता ने लिखा, "एक मिनट के लिए भी मत सोचो कि मैंने यहां पर मिले हजारों प्रेमपूर्ण संदेशों को नहीं पढ़ा है। आप में से प्रत्येक को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझे सकारात्मक ऊर्जा भेजने के लिए अपने दिन का एक मिनट समर्पित किया।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

डी कॉक ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ टी20 रैंकिंग हासिल की

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक ने आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 इंटरनेशनल प्‍लेयर रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की। कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। दक्षिण अफ्रीका ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। क्विंटन डी कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में 153 रन बनाए, जिसमें कोलंबो में खेले गए आखिरी मुकाबले में 46 गेंदों में नाबाद 59 रन की पारी शामिल है। दक्षिण अफ्रीका ने यह मुकाबला 10 विकेट से जीता था। यह पहला मौका है जब क्विंटन डी कॉक टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचे हैं। वैसे, वनडे में उनके करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग तीसरा और टेस्‍ट में छठा स्‍थान रही है। दक्षिण अफ्रीका के एक और बल्‍लेबाज एडेन मार्करम को 12 स्‍थान का फायदा हुआ और वह अब 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बीजोर्न फॉर्टुइन 103 स्‍थान के फायदे के साथ 43वें नंबर पर पहुंचे। तेज गेंदबाज एनरिज नॉर्जे ने 29 स्‍थान की छलांग लगाते हुए 71वां स्‍थान हासिल किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मैक्सवेल को अपने हिसाब से खेलने देने का श्रेय आरसीबी को जाता है: पार्थिव

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का कहना है कि ग्लेन मैक्सवेल को उनके हिसाब से खेलने देने के लिए रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के मैनेजमेंट को श्रेय देना चाहिए। विराट कोहली के कप्तानी वाली टीम के लिए अपने पहले सीजन में मैक्सवेल ने सात मैचों में 37.16 के औसत से 223 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। पार्थिव ने कहा, "मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी हैं जो एक निश्चित वातावरण में फलते-फूलते हैं। मुझे लगता है, कभी-कभी, आप उन पर बहुत अधिक दबाव नहीं डालते हैं। आप बस उस खिलाड़ी को वही करने देते हैं जो वो कर सकता है और कभी-कभी इससे खिलाड़ी के मानस पर बहुत फर्क पड़ता है। मुझे लगता है कि आपको यहां आरसीबी के मैनेजमेंट की पीठ थपथपानी होगी।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia