खेल: श्रीसंत पर लगे धोखाधड़ी के आरोप और अश्विन बोले- कभी नहीं सोचा था कि मेरी विश्व कप यात्रा...

पूर्व क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर केरल में एक व्यक्ति द्वारा दर्ज मामले में दो अन्य लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। अश्विन ने कहा है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी विश्व कप यात्रा सिर्फ एक मैच खेलने के साथ समाप्त हो जाएगी।

  फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल पुलिस ने श्रीसंत और दो अन्य पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया

भारत के पूर्व क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर उत्तरी केरल जिले में एक व्यक्ति द्वारा दर्ज मामले में दो अन्य लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। त्रिशूर जिले के चुंडल गांव के निवासी सरीश गोपालन ने आरोप लगाया कि आरोपी राजीव कुमार और वेंकटेश किनी ने 25 अप्रैल, 2019 से विभिन्न तिथियों पर 18.70 लाख रुपये लिए, यह दावा करते हुए कि वे कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी बनाएंगे, जिसमें श्रीसंत एक भागीदार के रूप में शामिल होंगे।

सरीश ने यह भी दावा किया कि उन्हें अकादमी में साझेदारी का अवसर दिया गया था जिसमें उन्होंने पैसा लगाया था। पुलिस ने श्रीसंत के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्हें दो अन्य लोगों के साथ तीसरा आरोपी बनाया गया है, जिन पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डेविड लॉयड ने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में बाबर के इस्तीफे का समर्थन किया

  फोटो: IANS
फोटो: IANS

 इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने बाबर आजम के सभी प्रारूपों में पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने के फैसले का समर्थन किया और कहा कि 29 वर्षीय खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में टीम की हार पर बाबर को पद छोड़ने के लिए कहा, जिसे उन्होंने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ के साथ बैठक के बाद स्वीकार कर लिया।

लॉयड ने मैदान पर कप्तानी की भूमिका को सरल पहलू के रूप में रेखांकित किया, जबकि "राजनीतिक पहलुओं" से निपटना और हार से होने वाले नतीजे अराजक हो सकते हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान ने लॉयड के हवाले से कहा, “(कप्तानी का) सबसे आसान हिस्सा गेंदबाजी में बदलाव करना और फील्डिंग सेट करना है। जब नुकसान के बारे में सारी राजनीतिक बातें सामने आती हैं और पोस्टमार्टम होता है तो वह अराजक हो जाता है।''


कभी नहीं सोचा था कि मेरी विश्व कप यात्रा सिर्फ एक मैच खेलने के साथ समाप्त हो जाएगी: अश्विन

  फोटो: IANS
फोटो: IANS

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी विश्व कप यात्रा सिर्फ एक मैच खेलने के साथ समाप्त हो जाएगी। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घरेलू मैदान - चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत का पहला लीग मैच खेला, जिसमें उन्होंने अपने निर्धारित दस ओवर के कोटे में 34 रन देकर एक विकेट लिया।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,"कभी नहीं सोचा था कि विश्व कप में मेरी दौड़ चेन्नई में एक मैच खेलने के बाद खत्म हो जाएगी, क्योंकि मैं अच्छी लय के साथ गेंदबाजी कर रहा था। धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मेरी वापसी होनी थी, हार्दिक को दिल तोड़ने वाली चोट लगी थी। हार्दिक पांड्या एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे समझिए क्योंकि हमारे पास उनकी जगह लेने के लिए कोई ऑलराउंडर नहीं था। ''

अश्विन ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत की सराहना की और इसका श्रेय बैगी ग्रीन्स के रिकॉर्ड-विस्तारित छठे खिताब को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शिखर मुकाबले में दिखाए गए उनके असाधारण सामरिक कौशल को दिया।

ब्रांड एंबेसडर के रूप में मोहम्मद कैफ ब्लाइंड क्रिकेट से जुड़े

  फोटो: IANS
फोटो: IANS

क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (सीएबीआई) ने समर्थनम ट्रस्ट फॉर द डिसेबल्ड के सहयोग से पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को पुरुष राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के छठे संस्करण का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। यह टूर्नामेंट नागेश ट्रॉफी के नाम से भी मशहूर है।

एक ब्रांड और सद्भावना राजदूत के रूप में मोहम्मद कैफ का लक्ष्य भारत में ब्लाइंड क्रिकेट के लिए काम करना और दृष्टिबाधित खिलाड़ियों द्वारा दिखाई गई अटूट ताकत को उजागर करना है। मोहम्मद कैफ और नागेश ट्रॉफी के बीच यह जुड़ाव समावेशिता को बढ़ावा देने और भारत में दृष्टिबाधित क्रिकेटरों की उपलब्धियों को उजागर करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

कैफ ने कहा, "मैं नागेश ट्रॉफी से जुड़कर सम्मानित और प्रसन्न महसूस कर रहा हूं। नेत्रहीनों के लिए क्रिकेट एक प्रेरणादायक विचार है और खिलाड़ियों का समर्पण और प्रतिभा मान्यता के योग्य है। मैं भारत में नेत्रहीनों के लिए क्रिकेट के विकास में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं और उनकी अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनना चाहता हूं।"


युवा भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में अच्छा प्रदर्शन करेगी : अक्षर पटेल

  फोटो: IANS
फोटो: IANS

 भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को उम्मीद है कि युवा भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी। चोट के कारण अक्षर आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में नहीं खेल पाए थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हो गई है।

बुधवार को अभ्यास सत्र के बाद जियो सिनेमा से बात करते हुए अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से उम्मीदों पर प्रकाश डाला। अक्षर ने कहा, "हर कोई जानता है कि विश्व कप फाइनल में हमारे दिल टूटे थे। लेकिन अब आगे बढ़ने का समय है। हमारे पास एक युवा टीम है जो टी20 में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी। हम सभी यह साबित करने के बेताब हैं कि हम क्या कर सकते हैं। टीम में बहुत ऊर्जा है। बात सिर्फ इतनी है कि टी20 विश्व कप से पहले प्रभाव छोड़ने के लिए हमारे पास केवल 10-11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हैं। इसलिए, हम सभी को अपनी ताकत के अनुसार खेलने के लिए कहा गया है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;