खेल जगत की खबरें: धोनी ने शिवम-राजवर्धन के साथ किया हैरत भरा मजाक और जानें राजस्थान रॉयल्स के लिए संगकारा का खास प्लान

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच कुमार संगकारा ने कहा कि वह IPL के आगामी सीजन में एक नई लुक वाली टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के नए युवा खिलाड़ी राजवर्धन हैंगरगेकर और शिवम दुबे के साथ मजाक किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

नई राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ काम करने को लेकर उत्साहित : मुख्य कोच संगकारा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच कुमार संगकारा ने गुरुवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में एक नई लुक वाली टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। फ्रेंचाइजी को इस नए रूप में बदलने के लिए प्रमुख लोगों में से एक श्रीलंका के पूर्व कप्तान एक रोमांचक सीजन की उम्मीद कर रहे हैं।

संगकारा ने कहा, "हम जानते हैं कि हमें अपनी टीम के साथ ऑफ-सीजन में काफी काम करना था। मुझे लगता है कि हम उन प्रमुख क्षेत्रों की पहचान करने में कामयाब रहे, जिन पर हमें ध्यान देने की आवश्यकता थी। जब खिलाड़ियों के मेगा नीलामी में चयन की बात आती है, तो हमारे पास एक उचित प्रक्रिया थी।"

नए रूप वाली टीम पर टिप्पणी करते हुए संगकारा ने बताया, "हमारे पास युजवेंद्र चहल और अश्विन में ऑफ स्पिन और लेग स्पिन के मामले में आईपीएल में दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। हमें कई रोमांचक क्रिकेटर होने के साथ हर विभाग में गहराई हासिल की है।"

आगे बढ़ने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ जीत को भूलाना चाहती हूं : निगार सुल्ताना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने गुरुवार को बे ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरी जीत हासिल करने के लिए अपनी टीम से पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत को भूल जाने को कहा है। बांग्लादेश ने हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में पाकिस्तान पर नौ रन से जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में अपने डेब्यू में 50 ओवर के विश्व कप में पहली जीत दर्ज की। सुल्ताना ने कहा कि बांग्लादेश का ध्यान वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच पर है। लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया से भारी हार ने उनकी योग्यता की उम्मीदों को खतरे में डाल दिया है।

सुल्ताना ने कहा, "यह एक शानदार मैच था। हमारी पहली विश्व कप जीत हासिल करना बहुत खुशी की बात थी। असल में, हम उन्हें (पाकिस्तान के खिलाफ जीत) भूलना चाहते हैं क्योंकि हम आगे बढ़ना चाहते हैं। लेकिन हम सभी सकारात्मक चीजें लेना चाहते हैं पिछला मैच और हम उन्हें अगले मैच में लागू करना चाहते हैं।"


एफआईएच जूनियर महिला वर्ल्ड कप हॉकी के लिए भारतीय टीम में झारखंड की तीन प्लेयर, सलीमा करेंगी कप्तानी

फोटो: IANS
फोटो: IANS

आगामी 1 से 12 अप्रैल तक साउथ अफ्रीका में आयोजित होने वाली एफआईएच जूनियर महिला वर्ल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता में भारतीय टीम की अगुवाई झारखंड की सलीमा टेटे करेंगी। गुरुवार को20 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा की गई। इनमें झारखंड की तीन प्लेयर सलीमा टेटे, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग भी शामिल हैं। तीनों खिलाड़ी सिमडेगा जिले की हैं।

भारतीय टीम की कैप्टन बनाई गईं सलीमा टेटे ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया था। वह सिमडेगा जिला के सदर प्रखंड के बड़की छापर गांव की रहने वाली हैं। ब्यूटी डुंगडुंग और संगीता कुमारी केरसई प्रखंड के करगागुड़ी के रहने वाली हैं। तीन प्लेयर इन दिनों भुवनेश्वर में चल रहे कैंप में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।

राजवर्धन के साथ धोनी ने किया मजाक

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के नए युवा खिलाड़ी राजवर्धन हैंगरगेकर और शिवम दुबे के साथ मजाक करते हुए उन्हें अपने फुटबॉल कौशल में सुधार करने के लिए कहा। तीन आईसीसी खिताब (2007 आईसीसी विश्व टी20, 2011 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी) के विजेता खिलाड़ी सीएसके के हैंगरगेकर और दुबे के साथ इंडिया सीमेंट्स द्वारा आयोजित एक आभासी बातचीत के दौरान मजाकियां अंदाज में नजर आए।

हैंगरगेकर सूरत में सुपर किंग्स के शिविर में धोनी के साथ अपनी पहली बातचीत कर रहे थे, शिविर के दौरान उन्हें मिली आजादी के बारे में बोलते हुए धोनी ने कहा, "उन्हें (हैंगरगेकर) अपने फुटबॉल कौशल में सुधार करना चाहिए।"

उनके मजाकिया जवाब ने तुरंत यूजर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और सीएसके के आधिकारिक प्रशंसक समूह द्वारा अपलोड किया गया। अभ्यास सत्र में फुटबॉल खेलना पसंद करने वाले धोनी ने नए सत्र की शुरूआत से कुछ दिन पहले प्रशंसकों के साथ युवा खिलाड़ियों के साथ हंसी मजाक किया।


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो विकेट से हारना निराशाजनक रहा : सोफी डिवाइन

फोटो: IANS
फोटो: IANS

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो विकेट से हारने के बाद अपनी निराशा व्यक्त की। सेडन पार्क में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड एक बड़ी फिनिशिंग के लिए अच्छी स्थिति में थी, जिसमें डिवाइन टूर्नामेंट के अपने दूसरे शतक के करीब पहुंच गई थी, लेकिन बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहीं। डिवाइन के 41वें ओवर में अयाबोंगा खाका की गेंद पर आउट होने के बाद न्यूजीलैंड को स्लॉग ओवरों में तेजी नहीं मिल पाई, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने जोरदार वापसी करते हुए मेजबान टीम को 47.5 ओवर में 228 रनों पर समेट दिया। जवाब में, दक्षिण अफ्रीका की मध्य-क्रम की बल्लेबाजों ने दो विकेट से जीत हालिस की और न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट में अपनी तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

डिवाइन ने कहा, "हमने उनके स्ट्राइक गेंदबाजों को बाहर रखने के बारे में बात की, इस्माइल और कैप कितने खतरनाक हैं। हमारी रन गति सामान्य से थोड़ी धीमी थी। हमने अपने पहले स्पेल में ऐसा किया लेकिन जिस तरह से हमने समाप्त किया उससे निराश हुई। हमारे शीर्ष चार में से किसी एक बल्लेबाज को अंत तक होना चाहिए, जिससे हमें 280 रन मिलना चाहिए।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia