खेल: 'गिल के लिए 100 रन बनाना बस नाश्ता करने जैसा' और रोहित के समर्थन में आगे आए मार्क बाउचर

जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि शुभमन गिल के तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने की कला नाश्ता करने जितना आसान बना रहे हैं। एमआई के कोच मार्क बाउचर ने आईपीएल 2023 में अपनी कमजोर बल्लेबाजी फॉर्म के मामले में कप्तान रोहित शर्मा का समर्थन किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

खराब फॉर्म के बावजूद रोहित के समर्थन में आगे आये मार्क बाउचर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने आईपीएल 2023 में अपनी कमजोर बल्लेबाजी फॉर्म के मामले में कप्तान रोहित शर्मा का समर्थन किया है और कहा है कि दाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज अल्ट्रा-अटैकिंग शैली में बल्लेबाजी की पहल का नेतृत्व कर रहा था जिस तरह से वे प्रतियोगिता में चाहते थे।

रोहित ने आईपीएल 2023 की 16 पारियों में 132.80 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ दो अर्धशतक के साथ केवल 332 रन बनाए। शुक्रवार को, गुजरात टाइटन्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 में, वह केवल आठ रन ही बना सके। तिलक वर्मा की 14 गेंद में 43 रन की आक्रामक पारी और सूर्यकुमार यादव की तेज 61 रन की पारी के बावजूद, मुंबई 18.2 ओवर में 171 रन बनाकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

मैत्री मैच में गिनी, सेनेगल से भिड़ेगा ब्राजील

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ब्राजील अगले महीने यूरोप में गिनी और सेनेगल के खिलाफ मैत्री मैच खेलेगा, क्योंकि दक्षिण अमेरिकी दिग्गज 2026 विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी कर रहे हैं। ब्राजील फुटबॉल परिसंघ (सीबीएफ) ने एक बयान में कहा कि पांच बार की विश्व चैम्पियन टीम 17 जून को बार्सिलोना में गिनी से और तीन दिन बाद लिस्बन में सेनेगल से भिड़ेगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्राजील को फिर से राष्ट्रीय अंडर-20 टीम के बॉस रेमन मेनेजेस द्वारा प्रबंधित किया जाएगा, क्योंकि सीबीएफ स्थायी मुख्य कोच की तलाश जारी रखे हुए है। मेनेजेस को कतर में 2022 विश्व कप के बाद टिटे के प्रस्थान के बाद जनवरी में अंतरिम मैनेजर नामित किया गया था।


मेग लेनिंग महिला एशेज दौरे से बाहर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग चिकित्सकीय कारणों से ब्रिटेन के महिला एशेज दौरे से बाहर हो गई हैं। सीए मेडिकल स्टाफ की सलाह पर लैनिंग को एक मेडिकल मुद्दे के कारण टीम से वापस ले लिया गया है जिसके लिए घर से प्रबंधन की आवश्यकता होती है। लैनिंग के खेलने के लिए वापसी की समयरेखा नियत समय में स्पष्ट हो जाएगी।

सीए के प्रदर्शन प्रमुख (महिला क्रिकेट) शॉन फ्लेगलर ने कहा, "यह मेग के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण झटका है और वह स्पष्ट रूप से एशेज से बाहर होने से निराश है, यह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है और उसे याद किया जाएगा, लेकिन वह पहले अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता को समझती हैं।"

गिल के 100 रन बनाने की आदत पर बोले हार्दिक, 'लगता है यह उनके लिए बस नाश्ता है'

फोटो: IANS
फोटो: IANS

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि शुभमन गिल आईपीएल 2023 में लगातार शतक लगा रहे हैं और तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने की कला को नियमित रूप से नाश्ता करने जितना आसान बना रहे हैं।

गिल ने दस छक्कों और सात चौकों की मदद से शानदार 129 रनों की पारी खेली, जबकि मुंबई के गेंदबाजों की उन्होंने मैदान में चारों तरफ धुनाई की। गुजरात ने 233/3 का बड़ा स्कोर पोस्ट किया। यह इस सीजन का उनका तीसरा शतक भी था, इस तरह टीम की क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस पर 62 रनों की जीत हुई। गुजरात की रविवार के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ंत होगी।


जब भी हमारे पास बड़े मैच होंगे, गिल विराट, रोहित और धोनी जैसा प्रदर्शन करेंगे: सुरेश रैना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

गुजरात टाइटंस ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर-2 में मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराकर 2023 आईपीएल फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टाइटंस ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 233 रन बनाए। शुभमन गिल ने शानदार 129 रन की पारी खेली थी जो उन्होंने 60 गेंदों में सात चौकों और 10 छक्कों की मदद से बनायी जिसने जीटी के लिए जीत के दरवाजे खोल दिए थे।

मुंबई ने कई बल्लेबाजों के साथ अच्छी शुरूआत करने की कोशिश की, लेकिन अंत में 10 गेंद शेष रहते हुए 171 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 61 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात का फाइनल में रीमैच होगा, क्योंकि सीएसके ने मंगलवार को क्वालीफायर 1 में गुजरात को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;