खेल की 5 बड़ी खबरें: सुशांत सिंह को खेल जगत ने दी श्रद्धंजलि और इस दिन से शुरू होगा PUBG मोबाइल वर्ल्ड लीग

पर्दे के महेंद्र सिंह धोनी यानी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की मौत पर पूरा खेल जगत दुखी है और कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सुशांत के निधन पर शोक जताया है और 14 जुलाई से शुरू होगा PUBG Mobile World League Season Zero

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुशांत सिंह राजपूत को खेल जगत की श्रद्धंजलि

पर्दे के महेंद्र सिंह धोनी यानी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की मौत पर पूरा खेल जगत दुखी है और कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सुशांत के निधन पर शोक जताया है। सुशांत ने रविवार को बांद्रा स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली। वह महज 34 साल के थे। सुशांत ने भारतीय टीम के महान कप्तानों में गिने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म 'एम एस धोनी ।। द अनटोल्ड स्टोरी' में धोनी का किरदरा निभाया था और सभी ने उनके अभिनय की तारीफ की थी। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने सुशांत के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, "सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह काफी युवा और बेहतरीन अभिनेता थे। उनके परिवार और दोस्तों के साथ मेरी संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्म को शांति दे।" सचिन के सलामी जोड़ीदार वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, "जिंदगी बहुत नाजुक है। हम नहीं जानते कि कौन किस स्थिति से गुजर रहा है। ओम शांति" भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया, "सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनकर दुखी हूं। इसे पचा पाना मुश्किल है। भगवान उनकी आत्म को शांति दे। भगवान उनके परिवार और दोस्तों को मजबूती दे।"भारत के पुरुष कुश्ती खिलाड़ी बजरंह पुनिया ने लिखा, "सुशांत सिंह की दुखद खबर। ओम शांति।"

14 जुलाई से शुरू होगा PUBG Mobile World League Season Zero

PMWL Season Zero - पबजी मोबाइल प्रो लीग साउथ एशिया का फाइनल आज है। इसी बीच पबजी मोबाइल ग्लोबल ई-स्पोर्ट्स डायरेक्टर जेम्स यैंग ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि PUBG Mobile के वर्ल्ड लीग को अब PUBG Mobile World League Season Zero (PMWL Season Zero) कहा जाएगा। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पबजी वर्ल्ड लीग पूरी तरह से ऑनलाइन खेला जाएगा। वर्ल्ड लीग के लिए पबजी मोबाइल ने 850,000 डॉलर (लगभग 6 करोड़ 45 लाख रुपये) का पूल प्राइज रखा है। PUBG Mobile World League Season Zero की शुरुआत 10 जुलाई से होगी और ये 9 अगस्त तक चलेगा। East League एशिया भारतीय समयानुसार शाम के 6 बजे से खेला जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना काल में ऑनलाइन मैराथन, 128 भारतीय लेंगे हिस्सा

भारत के 128 प्रतिभागी ऑनलाइन स्पर्धा ‘रेस द कॉमरेड्स लीजेंड्’ में हिस्सा लेंगे। दक्षिण अफ्रीकी कॉमरेड्स मैराथन एसोसिएशन (एमसीए) यह रेस आयोजित करा रहा है। रविवार आधी रात से शुरू होकर यह रेस सोमवार आधी रात को समाप्त होगी। यह मैराथन 1921 से हर साल आयोजित की जा रही है। केवल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इसे रोक दिया गया था। इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए आयोजन को रद्द करना पड़ा। इस कार्यक्रम में विश्वभर से हजारों की संख्या में लोग आते हैं। दिलचस्प है कि इस बार ऑनलाइन रेस के लिए 86 देशों से 40,000 लोगों ने आवेदन दिया है जो वास्तविक आयोजन के लिए मिलने वाले आवेदनों की संख्या से कहीं अधिक है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ENG vs WI:विंडीज के कोच ने बताया खाली स्टेडियम का किसे मिलेगा फायदा?

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस का मानना है कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ खाली स्टेडियमों में खेलने से थोड़ा फायदे में रहेगी। कोविड-19 महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मार्च से ही ठप पड़ा है। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई से साउथेम्पटन में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से इसकी वापसी होगी. सिमंस ने टीम के अभ्यास स्थल से वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं नहीं जानता कि इससे हमारी जीत की संभावना बढ़ेगी, क्योंकि दोनों टीमें एक जैसे माहौल में खेलेंगी। उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए अच्छी बात है कि इंग्लैंड की टीम को दर्शकों का समर्थन नहीं मिलेगा. इस तरह से इससे हमें मदद मिले. इस तरह से सोचा जाए तो यह अच्छा है.’

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

स्पेनिश लीग : बार्सिलोना ने मालोर्का को 4-0 से हराया

स्पेनिश लीग में पहले स्थान पर काबिज बार्सिलोना फुटबाल क्लब ने तीन महीने बाद वापसी की और शनिवार रात को खेले गए पहले मैच में रियल मालोर्का को 4-0 से हरा दिया। कोविड-19 के कारण लीग को स्थगित कर दिया गया था और अब लीग की तीन महीने बाद फिर शुरूआत हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बार्सिलोना के कोच ने टीम में दो बदलाव किए और रोनाल्डो अर्जुओ तथा विडाल को अंतिम-11 में चुना। उनका यह प्रयोग सफल रहा क्योंकि विडाल ने दूसरे मिनट में ही गोल दाग बार्सिलोना को आगे कर दिया। बर्सिलोना ने 36वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। इस बार उसके लिए गोल ब्रैथवेट ने किया। क्लब के लिए यह उनका पहला गोल था जिसमें टीम के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने उनकी मदद की थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय