खेल जगत: रिकी पोंटिंग की लाइव कमेंट्री के दौरान तबीयत हुई खराब और IPL 2023 सीजन में बहुत कुछ बदलने वाला है...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को शुक्रवार को पर्थ में कमेंट्री करते हुए तबीयत बिगड़ने के बाद पर्थ के एक अस्पताल में ले जाया गया। BCCI रणनीतिक विकल्प शुरू करने की योजना बना रहा है और आगामी आईपीएल 2023 सीजन में दिखाई दे सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हमारा टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा : रबाडा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया में पिछले महीने टी20 विश्व कप में टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। टूर्नामेंट में जहां दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड से 13 रनों से हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। रबाडा के लिए यह एक ना भूलने वाला पल था। रबाडा सबसे महंगे साबित हुए (9.44 इकॉनमी रेट और 75.5 का औसत), और उनके प्रमुख तेज गेंदबाजों में सबसे कम विकेट (दो) लिए। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप में अप्रभावी प्रदर्शन की थकान के बावजूद बेहतर करने की कोशिश कर रहे थे और इससे उनके दिमाग और शरीर पर विपरीत प्रतिक्रिया हुई।

उन्होंने कहा, "मैं कोई बहाना बनाने वालों में से नहीं हूं। मेरे लिए यह एक निराशाजनक टूर्नामेंट था। मुझे ऊर्जा के मामले में यह बहुत अच्छा नहीं लगा। मैंने फिर भी अपनी पूरी कोशिश की लेकिन मुझे लगा कि मैंने जितना कठिन प्रयास किया है, तब भी मैं बेहतर नहीं कर पा रहा था।"

पोंटिंग की तबीयत बिगड़ी, जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को शुक्रवार को पर्थ स्टेडियम में आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन कमेंट्री करते हुए तबीयत बिगड़ने के बाद पर्थ के एक अस्पताल में ले जाया गया। फॉक्स स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, चैनल 7 के साथ कमेंटेटर के रूप में अनुबंधित पोंटिंग को तीसरे दिन दोपहर के भोजन के समय रॉयल पर्थ अस्पताल ले जाया गया था और तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक वह निगरानी में थे।

जानकारी के अनुसार, वह दोपहर के सत्र के लिए कमेंट्री के लिए नहीं आए थे। पोंटिंग ने कथित तौर पर अपने कमेंट्री सहयोगियों से कहा है कि वह ठीक महसूस कर रहे हैं, लेकिन अस्वस्थ महसूस करने के बाद एहतियात के तौर पर जांच के लिए जल्दी से अस्पताल ले जाय गया।
चैनल 7 के प्रवक्ता ने रिपोर्ट में कहा, "रिकी पोंटिंग अस्वस्थ हैं और आज के शेष कवरेज के लिए कमेंटरी प्रदान नहीं करेंगे। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि पोंटिंग शनिवार को कमेंटरी करने के लिए वापस आएंगे या नहीं।"


मिशेल मार्श के टखने की चोट की होगी सर्जरी, ऑस्ट्रेलिया समर सीजन को करेंगे मिस

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 शीर्ष आस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श ने भारत में अगले साल होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए फिट होने के लिए अपने टखने की सर्जरी कराने का फैसला किया है और घरेलू सत्र के अंत में आस्ट्रेलिया के भारत दौरे में नहीं खेल पाएंगे। आईसीसी के अनुसार, 31 वर्षीय मार्श के फैसले का मतलब है कि वह चोट के कारण आस्ट्रेलिया में क्रिकेट के पूरे समर को मिस करेंगे।

मार्श को बाएं टखने में बार-बार दर्द होता है, लगातार दर्द के कारण घरेलू सरजमीं पर उनके टी20 विश्व कप अभियान में लगभग बाधा आ रही थी । 31 वर्षीय मार्श की सर्जरी होनी है और पूरी तरह से फिट होने के लिए उन्हें आराम की जरूरत है।

IPL 2023 सीजन में रणनीतिक विकल्प पेश कर सकता है बीसीसीआई : रिपोर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) रणनीतिक विकल्प शुरू करने की योजना बना रहा है और आगामी आईपीएल 2023 सीजन में दिखाई दे सकता है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान पहली बार बीसीसीआई द्वारा रणनीतिक विकल्प अवधारणा पेश की गई थी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने सभी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2023 सीजन से रणनीतिक विकल्प शुरू करने के बारे में लिखा है।

उन्होंने कहा, "यह भी ध्यान दें कि आईपीएल 2023 सीजन से एक नया आयाम जोड़ने के लिए एक रणनीतिक विकल्प अवधारणा पेश की जाएगी, जिसमें प्रति टीम एक स्थानापन्न खिलाड़ी आईपीएल मैच में अधिक सक्रिय भाग लेने में सक्षम होगा। उसी से संबंधित नियम शीघ्र ही जारी किया जाएगा।"


कीरोन पोलार्ड करेंगे एमआई एमिरेट्स का नेतृत्व, राशिद खान संभालेंगे एमआई केप टॉउन की कप्तानी

फोटो: IANS
फोटो: IANS

वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड और अफगानिस्तान के राशिद खान आईएल टी20 और एसए20 में क्रमश: एमआई एमिरेट्स और एमआई केप टॉउन टीमों की कप्तानी संभालेंगे। एमआई ग्लोबल ने शुक्रवार को यह आधिकारिक घोषणा की। दोनों टूर्नामेंट का पहला सीजन अगले साल जनवरी और फरवरी के बीच होगा।

एमआई केपटाउन का पहला मुकाबला पार्ल रॉयल्स से 10 जनवरी को होमग्राउंड केपटाउन में होगा। यह लीग का भी पहला मुकाबला होगा। हाल ही में टीम ने अपने साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्ऱा आर्चर को भी वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में जोड़ा है। आर्चर इस फ्रैंचाइजी की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से भी जुड़े हैं। हालांकि चोट के कारण वह पिछले आईपीएल सीजन से बाहर थे। आर्चर ने मार्च 2021 से ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था, हालांकि अब वह चोट से उबरने के बाद वापसी की कोशिश में लग गए हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड लायंस के लिए इंग्लैंड के विरुद्ध तीन-दिवसीय मैच में हिस्सा लिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;