खेल की 5 बड़ी खबरें: श्रीसंत ने क्रिकेट खेलने की जताई इच्छा और स्टाईलैम बना KXIP का स्पॉन्सर

भारतीय तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत ने जब कहा, 'मुझे बुलाओ, मैं आऊंगा और कहीं भी क्रिकेट खेलूंगा' तो इससे उनके चेहरे पर हताशा साफ दिखाई दे रही थी और एशिया की अग्रणी लैमिनेट कंपनी-स्टाईलैम ने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ करार करने की मंगलवार को घोषणा की।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

श्रीसंत बोले- मुझे बुलाओ, मैं आऊंगा और कहीं भी क्रिकेट खेलूंगा

भारतीय तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत ने जब कहा, 'मुझे बुलाओ, मैं आऊंगा और कहीं भी क्रिकेट खेलूंगा' तो इससे उनके चेहरे पर हताशा साफ दिखाई दे रही थी। 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत ने यह बयान 2013 में बीसीसीआई द्वारा तथाकथित आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में उन पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध समाप्त होने के बाद दिया है। श्रीसंत ने कहा, " मैं आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, और श्रीलंका के एजेंटों से बात कर रहा हूं और मैं इन देशों में क्लब स्तरीय क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मेरा लक्ष्य 2023 विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

किंग्स इलेवन पंजाब का स्पॉन्सर बना स्टाईलैम

एशिया की अग्रणी लैमिनेट कंपनी-स्टाईलैम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 13वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी- किंग्स इलेवन पंजाब के साथ करार करने की मंगलवार को घोषणा की। इस करार के तहत टीम के एसोसिएट स्पॉन्सर के रूप में स्टाईलैम का लोगो लीग के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब टीम के ट्राऊजर पर दिखेगा। इस सीजन में स्टाईलैम और किंग्स इलेवन पंजाब अपनी साझेदारी को प्रमोट करने तथा भारत में फ्रैंचाईजी के फैंस के साथ संलग्न होने के लिए अनेक कैम्पेन चलाएंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ सतीश मेनन ने कहा, " हमें स्टाईलैम के साथ जुड़ने की खुशी है। यह उत्पाद अपनी श्रेणी में उत्तम व विश्वस्तरीय है। अपनी संपन्न विरासत एवं बाजार के ²ष्टिकोण के साथ यह एक श्रेष्ठ कंपनी है। वो हमारे स्वाभाविक पार्टनर हैं और एक दूसरे की शक्ति को पहचानकर बढ़ाते हैं, जिससे जीत के समीकरण का विकास होता है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

डब्ल्यूटीए रैंकिंग: टॉप-3 में पहुंची नाओमी ओसाका

जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका अमेरिका ओपन ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में टॉप 3 में पहुंच गई हैं। ओसाका ने शनिवार को अमेरिका ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में विक्टोरिया एजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर अपना दूसरा अमेरिका ओपन और तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। अपने इस प्रदर्शन के दम पर ओसाका छह स्थानों की लंबी छलांग लगाकर डब्ल्यूटीए की ताजा रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गई हैं।

बीडब्ल्यूएफ ने थॉमस एंड उबर को स्थगित किया

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबर कप से कई देशों के हटने के बाद अब इस बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की। थॉमस एंड उबर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना था। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी थी। बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, " बैडमिंटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क की सहमति से थॉमस और उबेर कप 2020 स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है। कई प्रतियोगी टीमों के नाम वापिस लेने के कारण यह फैसला किया गया है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

जर्मन कप : डॉर्टमंड ने डुइसबर्ग को 5-0 से हराया

बोरूशिया डॉर्टमंड ने पहले हाफ में किए गए तीन गोलों की मदद से तीसरी श्रेणी की टीम डुइसबर्ग को 5-0 से करारी मात देकर जर्मन कप के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डॉर्टमंड की टीम ने पहले हाफ में तीन गोल दागे जबकि हाफ टाइम से पहले ही डुइसबर्ग के खिलाड़ी डोमिनीक वाल्मर को रेड कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next