श्रीलंका: जमानत पर रिहा हुए क्रिकेटर सचित्र सेनानायके, फोन करके खिलाड़ियों की खरीद फरोख्त का था आरोप

सेनानायके पर आरोप है कि उन्होंने 2020 में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के पहले संस्करण में मैच फिक्स करने के लिए दुबई से टेलीफोन के जरिए दो क्रिकेटरों से संपर्क किया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

मैच फिक्सिंग मामले में श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर सचित्र सेनानायके को सोमवार को कोलंबो मुख्य मजिस्ट्रेट की अदालत ने जमानत दे दी है। इससे पहेल उन्हें मैच फिक्सिंग से जुड़े आरोप में खेल मंत्रालय की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने 6 सितंबर को गिरफ्तार किया था।ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, वह 12 दिसंबर, 2023 को फिर से अदालत में पेश होंगे।

पिछले महीने अटॉर्नी जनरल (एजी) द्वारा एसआईयू को पूर्व ऑफ स्पिनर के खिलाफ आपराधिक आरोप लगाने के निर्देश के बाद कोलंबो मजिस्ट्रेट ने 38 वर्षीय खिलाड़ी पर तीन महीने के लिए विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था।

सेनानायके पर आरोप है कि उन्होंने 2020 में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के पहले संस्करण में मैच फिक्स करने के लिए दुबई से टेलीफोन के जरिए दो क्रिकेटरों से संपर्क किया था। इसके बाद कथित तौर पर यह जानकारी टूर्नामेंट के भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों को दे दी गई।

2019 में खेल से संबंधित अपराधों की रोकथाम के तहत श्रीलंका में खेलों में भ्रष्टाचार को दंडनीय आपराधिक अपराध बनाए जाने के बाद यह सबसे पहला मामला है।

सेनानायके ने एक टेस्ट, 49 वनडे और 24 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने श्रीलंका की सफल 2014 टी20 विश्व कप यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 2013 के आईपीएल सीज़न के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;