SL vs AUS: पहले टी20 के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर दासुन शनाका टीम की कप्तानी करेंगे। यह मैच मंगलवार को यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सितारे वानिंदु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना, चमिका करुणारत्ने और भानुका राजपक्षे को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच के लिए श्रीलंका प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं, श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर दासुन शनाका टीम की कप्तानी करेंगे। यह मैच मंगलवार को यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। पथुम निसानका और कुसल मेंडिस की जोड़ी को भी श्रीलंका के शीर्ष छह में रखा गया है, जबकि युवा तेज मथीशा पथिराना के लिए उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला है, जो हाल ही में आईपीएल में खेलकर लौटे हैं।

पथिराना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के समान एक विशिष्ट गेंदबाजी शैली के साथ ध्यान आकर्षित किया, लेकिन उन्हें प्रभावित करने के लिए अपने मौके का इंतजार करना होगा।

श्रीलंका को इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की श्रृंखला के दौरान 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन कोलंबो और गॉल के लिए निर्धारित मैचों के साथ घरेलू धरती पर अधिक मजबूती से प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज के लिए टीम का ऐलान किया था, जिसमें एरोन फिंच एक मजबूत टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जिसमें पहली पसंद के स्पिनर एडम जाम्पा और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस उपलब्ध नहीं हैं।

श्रीलंका टीम : पथुम निसानका, दनुष्का गुणथिलका, चरित असलंका, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना और नुवान तुषारा।

ऑस्ट्रेलिया टीम : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एश्टन एगार, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia