आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस शीर्ष पर कायम, जानिए कौन से नंबर पर हैं भारतीय खिलाड़ी

स्मिथ ने जब एशेज की शुरुआत की थी तब वह 857 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे। सीरीज खत्म होने के बाद उनके 937 अंक हो गए हैं। एशेज सीरीज के चांर टेस्ट मैचों में उन्होंने 774 रन बनाए।गेंदबाजों की रैंकिंग में कमिंस भी 908 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिस ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही। इस सीरीज में स्मिथ की फॉर्म हमेशा चर्चा में रही तो कमिंस ने अपनी गेंदों से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में हालांकि इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया था। इस मैच में स्मिथ ने 80 और 23 रनों की पारी खेली जिससे वह पहले स्थान पर बने हुए हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 903 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं। स्मिथ से वह 34 अंक पीछे हैं। भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे, अजिंक्य रहाणे सातवें स्थान पर ही हैं।

स्मिथ ने जब एशेज की शुरुआत की थी तब वह 857 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे। सीरीज खत्म होने के बाद उनके 937 अंक हो गए हैं। एशेज सीरीज के चांर टेस्ट मैचों में उन्होंने 774 रन बनाए।

गेंदबाजों की रैंकिंग में कमिंस भी 908 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा हैं जिनके 851 अंक हैं।


प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए विश्व कप में अच्छा खेलने वाले आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर टेस्ट में सीमित ओवरों की फॉर्म को नहीं दोहरा पाए जिसके कारण उन्हें सात स्थान का नुकसान हुआ। वह अब 24वें स्थान पर आ गए हैं। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं। वह आठवें से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के रवींद्र जडेजा अब 11वें स्थान पर आ गए हैं।

इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर शीर्ष-40 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं जबकि हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन छह स्थान चढ़कर 65वें स्थान पर आ गए हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */