खेल की 5 बड़ी खबरें: गावस्कर बोले, WTC फाइनल ड्रॉ रहने पर फॉर्मूला बनाना चाहिए और पीटरसन ने ICC पर निकाली भड़ास!

सुनील गावस्कर का कहना है WTC का फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ पर समाप्त होता है तो आईसीसी को विजेता चुनने के लिए कोई फॉर्मूला बनाना चाहिए और केविन पीटरसन ने WTC final को लेकर ICC पर जमकर भड़ास निकाली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

WTC फाइनल ड्रॉ रहने पर विजेता चुनने के लिए फॉर्मूला बनाना चाहिए : गावस्कर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ पर समाप्त होता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को विजेता चुनने के लिए कोई फॉर्मूला बनाना चाहिए। दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबले का पहला और चौथा टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद डाले मुकाबला खत्म करना पड़ा। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अबतक दो विकेट पर 101 रन बनाए हैं। आईसीसी पहले ही इस बात की घोषणा कर चुका है कि मुकाबला ड्रॉ या रद्द रहने पर ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच शेयर की जाएगी। गावस्कर ने एक न्यूज चैनल से कहा, "डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला ड्रॉ रहन पर विजेता चुनने के लिए फॉर्मुला बनाया जाना चाहिए। आईसीसी क्रिकेट समिति को इस बारे में विचार कर निर्णय लेना चाहिए।" उन्होंने कहा, "ऐसा लग रहा है कि फाइनल मुकाबला ड्रॉ पर खत्म होगा और ट्रॉफी शेयर की जाएगी। ऐसा पहली बार होगा जब फाइनल में ट्रॉफी को शेयर किया जाएगा। दो दिन में तीन पारियों का होना मुश्किल है। हां, अगर दोनों टीमें बल्लेबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन करती है तो तीन पारियां हो सकती हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

केविन पीटरसन ने WTC final को लेकर ICC पर जमकर निकाली भड़ास

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच साउथैम्‍प्‍टन में चल रहे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल का चौथा दिन बारिश की भेंट चढ़ा तो पूर्व क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी निराशा जाहिर की। इनमें से एक हैं केविन पीटरसन। इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट करके कहा कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जैसा महत्‍वपूर्ण मैच यूके में नहीं खेला जाना चाहिए था। पीटरसन ने ट्वीट किया, 'यह कहते हुए मुझे दर्द हो रहा है, लेकिन एकमात्र टेस्‍ट या बहुत महत्‍वपूर्ण मैच यूके में नहीं खेला जाना चाहिए था।' इससे पहले पूर्व कीवी तेज गेंदबाज शेन बांड ने अनुमान लगाया था कि न्‍यूजीलैंड की टीम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जीतेगी। बांड ने कहा था, 'दोनों टीमें जीतने के लिए खेल रही हैं। अन्‍य बात यह है कि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है कि अगर तीन-चार दिन का खेल भी हुआ तो हमें नतीजा देखने को मिल सकता है।'

रसेल ने मीका सिंह का सुपरहिट गाना हिंदी में गाया

मैदान के अंदर अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से फैंस का दिल जीतने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल निजी जिंदगी में भी काफी मनोरंजक हैं। केकेआर ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कैरेबियाई ऑलराउंडर लोकप्रिय बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह का सुपरहिट गाना देसी ब्‍वॉयज फिल्‍म का 'सुबह होने न दे' गाते हुए नजर आए। केकेआर ने वर्ल्‍ड म्‍यूजिक डे के मौके पर अपने इंस्‍टाग्राम हैंडल पर यह वीडियो शेयर किया है। रसेल को केकेआर के अन्‍य सदस्‍यों का साथ भी मिला। सभी खूब मस्‍ती करते हुए नजर आ रहे हैं।

दिनेश कार्तिक को आया गुस्सा, कहा- आप हमारे साथ ऐसा नहीं कर सकते

साउथैम्प्टन में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक लगातार ट्विटर और इन्स्टाग्राम के जरिये मैदान पर बारिश और मौसम को लेकर अपडेट अपने फैन्स के बीच पहुंचा रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने सुबह भी ट्वीट जारी करते हुए अच्छी खबर दी और कहा कि आज कोई बारिश नहीं हो रही और साथ ही काले व घने बादल छायें हुए है लेकिन जैसे ही पांचवें दिन का खेल तय समयानुसार शुरू होने वाला था तो मैदान पर धीमी धीमी बारिश होना शुरू हो गई। इस धीमी बारिश को देख दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया है। भारतीय फैन्स के लिए मौसम के जानकार बने हुए दिनेश कार्तिक ने मैच शुरू होने से पहले होने वाली बारिश को लेकर ट्वीट किया और फोटो अपलोड करते हुए लिखा कि, 'नहीं... बरसात के भगवान हमारे साथ ऐसा नहीं कर सकते'। उन्होंने कैप्शन भी दिया, जिसमें लिखा कि यह अब बर्दाश्त के बाहर हो रहा है। साथ ही उन्होंने फोटो में गुस्से वाली इमोजी पोस्ट की और इस जरिये उन्होंने बारिश के प्रति अपना क्रोध दिखाया है। इस मैच में आईसीसी की तरफ से कमेंट्री पैनल में मौजूद दिनेश कार्तिक लगातार हर दिन मौसम का हाल सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स के साथ साझा कर रहे हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले स्टोक्स की वापसी से इंग्लैंड को मिली मजबूती : कूक

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कूक का मानना है कि भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के चोट से उबर कर वापसी करने से इंग्लैंड को मजबूती मिली है। स्टोक्स ने सर्जरी के बाद टी 20 ब्लास्ट टूर्नामेंट से वापसी की है। चोट के कारण वह आईपीएल 2021 के सीजन से हट गए थे। कूक ने क्रिकइंफो से कहा, "स्टोक्स के आने से इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ एक अच्छी टीम हो गई है। इंग्लैंड को भी अंदाजा हो गया है कि उसे कैसे संतुलन साधना है। मेरे ख्याल से उनके लिए यह गंभीर मामला था।" इंग्लैंड को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। कूक ने कहा, "इंडिया ने इस वक्त दिखाया है कि वह कितनी अच्छी टीम है क्योंकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में है लेकिन इंग्लैंड को उसके घर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मात देना आसान नहीं है।" कूक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैच खेले हैं और 12472 रन बनाए हैं। कूक ने कहा, "भारत को यहां लंबे समय तक रहना है और दौरे के अंत तक वह मानसिक रूप से परेशान हो जाएगी। भारत अच्छी शुरूआत कर सकता है लेकिन घर में इंग्लैंड को हराने के लिए मेहनत लगेगी।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia