खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL 13 में SRH की अग्नि परीक्षा आज और विमेंस T20 चैलेंज को मिला स्ट्रैटेजिक टाइमआउट पार्टनर

IPL में आज हैदराबाद और मुंबई के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच के बाद यह पता चल जाएगा कि प्ले ऑफ में पहुंचने वाली आखिरी टीम कौन सी होगी और बीसीसीआई ने भारत की अग्रणी टायर निर्माता कंपनी सीएट टायर्स को आगामी जियो विमेंस टी20 चैलेंज का ऑफिसियल स्ट्रैटेजिक टाइमआउट पार्टनर बनाए जाने की घोषणा की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: हैदराबाद के लिए अग्नि परीक्षा जैसा होगा आज का मैच

आईपीएल में थोड़ी देर में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा। इस सीजन के 56वें मैच के बाद यह पता चल जाएगा कि प्ले ऑफ में पहुंचने वाली आखिरी टीम कौन सी होगी। जहां मुंबई इंडियंस पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है, वहीं हैदराबाद के लिए प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए इस मैच का जीतना बेहद जरूरी है। अगर हैदराबाद इस मैच को हार गई, तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और कोलकाता प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी। हैदराबाद ने अपने पिठले दो मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में टीम जीत की लय को बरकरार रखते हुए प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए मैदान पर उतरेगी।

जियो विमेंस टी20 चैलेंज का स्ट्रैटेजिक टाइमआउट पार्टनर बना सीएट टायर्स

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत की अग्रणी टायर निर्माता कंपनी सीएट टायर्स को आगामी जियो विमेंस टी20 चैलेंज का ऑफिसियल स्ट्रैटेजिक टाइमआउट पार्टनर बनाए जाने की घोषणा की है। सीएट 2015 के बाद से ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का ऑफिसियल स्ट्रैटेजिक टाइमआउट पार्टनर बना हुआ है और अब वह महिला क्रिकेट के लिए भी बीसीसीआई से जुड़ा है। जियो विमेंस टी20 चैलेंज टूर्नामेंट 4 से 9 नवम्बर के बीच संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में तीन टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट के तहत चार मैच होंगे और इन मैचों में सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी टीमें हिस्सा लेंगी, जिनकी कमान क्रमश: हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली राज के हाथों में है।

ग्लोफैंस ने फ्री टू प्ले स्पोर्ट्स क्वीज ऐप लॉन्च किया

ग्लोफैंस स्पोर्ट्स क्वीज एप को मंगलवार को लांच कर दिया गया। यह एक ऐसा मोबाइल ऐप है, जो दुनिया भर के प्रशंसकों को जानी-मानी खेल हस्तियों द्वारा आयोजित कि जाने वाली क्रिकेट क्वीज में हिस्सा लेने का मौका देगा। खेल के जुनूनी प्रशंसकों, जाने-माने पत्रकारों, इतिहासकारों और डेटा साइटिंस्ट ने छह महीने इस पर काम किया है और प्रशंसकों को आंकड़ों पर आधारित एक शानदार डिजिटल प्लेफॉर्म दिया है। यह ऐप भारत में ही बनाया गया है जिसे भारतीय खेल फ्रशंसकों से समर्थन मिला है। ग्लोफैंस ने एक अलग और निशुल्क स्पोर्ट्स क्वीज ऐप बनाई है जो सिर्फ प्रशंसकों के लिए है। इस ऐप को बनाने के लिए 75,000 वैश्विक खेल प्रशंसकों से जानकारी और उनका फीडबैक भी लिया गया है। यह ऐप अब गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है और ग्लोफैंस की आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड की जा सकती है।

कपिल देव ने निधन की अफवाहों को वीडियो के जरिए किया खारिज

भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर अपने निधन की अफवाहों को खारिज कर दिया। उन्होंने इस वीडियो में एक प्राइवेट बैंक से बात करने के बारे में बताया है। कपिल ने 21 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया जिसमें वे स्वास्थ लग रहे हैं। कपिल की 23 अक्टूबर को एंजियोप्लस्टी हुई थी। वह 25 अक्टूबर को फोर्टिस-एस्कोटर्स हर्ट इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली से डिस्चार्ज भी हो गए थे। इससे पहले सोमवार को सोशल मीडिया पर यह खबर जोर पर थी कि कपिल दोबारा असप्ताल में भर्ती हो गए हैं। कुछ लोगों ने तो उनके निधन की अफवाहें भी उड़ा दी थीं। इसके बाद कपिल ने एक वीडियो दारी किया।

आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के आरोप में दो गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से तीन मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, फोन चार्जर, लैपटॉप चार्जर और एक रजिस्टर बरामद किया है। आरोपियों को डीएलएफ फेस-3 के यू-ब्लॉक से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली में जनकपुरी के देसू कॉलोनी निवासी सनी शर्मा और गुरुग्राम से दयानंद कॉलोनी के प्रवीण गांधी के रूप में हुई। गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, "विशेष सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर छापा मारा और आरोपियों को तब गिरफ्तार किया जब वे दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जा रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next