खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL में आज हैदराबाद-पंजाब का मुकाबला और ICC महिला वनडे रैंकिंग में मंधाना चौथे पर खिसकी

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद IPL में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी और भारत की स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

आईपीएल-13 : आज हैदराबाद और पंजाब का मुकाबला

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के अपने अलगे मैच में आज यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। पंजाब की टीम पांच में से केवल एक ही मैच जीती है। वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद की टीम भी जीत हासिल करना चाहेगी, क्योंकि उसे भी अपने पिछले मैच में हार मिली थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

राहुल के पास औरेंज कैप, रबादा के पास पर्पल कैप

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने आईपीएल-13 में औरेंज कैप अपने पास ही रखी है और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा के पास पर्पल कैप है। राहुल के पांच मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक के दम पर 302 रन हैं और वह लीग में अभी तक रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के पास राहुल को पीछे छोड़ने का मौका था लेकिन बुधवार रात को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में डु प्लेसिस राहुल को छोड़ने से सिर्फ चार रनों से चूक गए। डु प्लेसिस के छह मैचों में 299 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर राहुल की टीम के मयंक अग्रवाल हैं जिनके 272 रन हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ICC महिला वनडे रैंकिंग: मंधाना चौथे पर खिसकी, मिताली 10वें पर कायम

भारत की स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गई हैं जबकि पूर्व कप्तान मिताली राज ने अपना 10वां स्थान कायम रखा है। पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग हैं। लेनिंग ने हाल ही में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के साथ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। आस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीत हासिल की थी। 28 साल की लेनिंग ने सीरीज में दो मैच खेले थे और 163 रन बनाए थे। दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

चेपतेगेई और गिडे ने वालेंसिया में तोड़ा विश्व रिकार्ड

यूगांडा के जोशुआ चेपतेगेई और इथोपिया की लेटेसेनबेट गिडे ने वालेंसिया में क्रमश: 10, 000 मीटर और 5,000 मीटर में विश्व रिकार्ड स्थापित किया है। गिडे ने 5,000 मीटर की दूरी को 14 मिनट 06.62 सेकेंड में तय की। इसी के साथ उन्होंने विश्व रिकार्ड स्थापित किया जो 2008 में उनकी ही देश की तिरुनेश डिबाबा ने बनाया था। डिबाबा ने गिडे से चार सेकेंड ज्यादा लिए थे। विश्व एथलेटिक्स की वेबसाइट पर गिडे के हवाले से लिखा गया है, "मैं इसके बारे में (विश्व रिकार्ड) छह साल से सोच रही थी।"

खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL में आज हैदराबाद-पंजाब का मुकाबला और ICC महिला वनडे रैंकिंग में मंधाना चौथे पर खिसकी

फ्रेंच ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के पाब्लो कुरेनो बुस्ता को मात दे कर अंतिम-4 में जगह पक्की की। बुधवार रात को खेले गए मैच में स्पेनिश खिलाड़ी को 4-6, 6-2, 6-3, 6-4 से मात दी। इस मैच में जोकोविच को बाएं हाथ में समस्या के कारण संघर्ष करते हुए देखा गया। लेकिन इस खिलाड़ी ने तीन घंटे 10 मिनट तक चले मैच में जीत हासिल कर 10वीं बार रोलां गौरे के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, "सही कहूं तो मैं आज कोर्ट पर आते हुए अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। कुछ चीजें वार्म अप करते हुए हुईं। कोर्ट पर आते समय मुझे शारीरिक मुद्दे से निपटना पड़ा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया मुझे अच्छा महसूस हो रहा था, ज्यादा दर्द नहीं हो रहा था।"

लोकप्रिय
next