खेल: ऑस्ट्रेलिया वनडे में इस भारतीय खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस और जिओ सिनेमा के ब्रांड एंबेसडर बने सूर्यकुमार

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपनी पीठ की चोट की पुनरावृत्ति के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए संदेह के घेरे में हैं और सूर्यकुमार यादव को JioCinema ने अपना नया ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चोटिल श्रेयस अय्यर का ऑस्ट्रेलिया वनडे में खेलना संदिग्ध: रिपोर्ट

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपनी पीठ की चोट की पुनरावृत्ति के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए संदेह के घेरे में हैं। मैदान पर लगभग पूरे दो दिन बिताने के बाद, अय्यर ने अहमदाबाद टेस्ट के दौरान अपनी पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वह वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जहां उनका आकलन किया जाएगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज टेस्ट समाप्त होने से पहले ही अहमदाबाद से चले गए थे ताकि उसकी स्थिति का निदान किया जा सके और कम से कम पहले वनडे में चूकना निश्चित है। विशेष रूप से, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद टेस्ट की समाप्ति के बाद कहा था कि अय्यर अच्छे नहीं दिख रहे हैं।

रोहित ने भारत की 2-1 से श्रृंखला जीत के बाद कहा था, "बेचारा। यह इतनी दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। उसे बल्लेबाजी करने के लिए पूरे दिन (दूसरे दिन) इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन खत्म हो गया, तो उसकी पीठ के साथ समस्या फिर से शुरू हो गई। उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है। मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट नहीं पता, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छे नहीं दिख रहे हैं।" टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को, बीसीसीआई ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि अय्यर की स्थिति के इलाज के लिए "विशेषज्ञ की राय मांगी जाएगी, जो बांग्लादेश के दौरे के बाद दिसंबर में उनके द्वारा अनुभव की गई समस्या की पुनरावृत्ति है।" उस समय अय्यर की पीठ के निचले हिस्से में सूजन आ गई थी जिसके लिए उन्हें एनसीए में एक इंजेक्शन दिया गया था। उस समय उनके रिहैबिलिटेशन में अपेक्षा से अधिक समय लगा, अय्यर पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे और साथ ही नागपुर में पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

खेल: ऑस्ट्रेलिया वनडे में इस भारतीय खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस और जिओ सिनेमा के ब्रांड एंबेसडर बने सूर्यकुमार

इंदौर टेस्ट पिच की 'खराब' रेटिंग को लेकर बीसीसीआई ने ICC से की अपील: रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा इंदौर टेस्ट की पिच को दी गई 'खराब' रेटिंग को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से औपचारिक अपील दायर की है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, दो सदस्यीय आईसीसी पैनल अब 14 दिनों के भीतर अपना फैसला सुनाने से पहले समीक्षा करेगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला का तीसरा टेस्ट होल्कर स्टेडियम में पहले दो दिनों में 30 विकेट गिरने के बाद तीसरे दिन पहले सत्र के भीतर समाप्त हो गया था।

टेस्ट में 31 में से 26 विकेट स्पिनरों के पास गए थे। आस्ट्रेलिया ने पहले दो टेस्ट हारने के बाद श्रृंखला में वापसी करने के लिए नौ विकेट से जीत हासिल की। मैच की समाप्ति के बाद, मैच रेफरी ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि "पिच बहुत सूखी थी और बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान नहीं कर रही थी, शुरू से ही स्पिनरों का पक्ष में थी। उन्होंने आगे कहा कि पूरे मैच में अत्यधिक और असमान उछाल था।" ब्रॉड की रेटिंग का मतलब था कि स्थल अब तीन अवगुण अंक अर्जित कर चुका है और यह पांच साल की रोलिंग अवधि के लिए सक्रिय रहेगा। मैच रेफरी के फैसले का गंभीर हिस्सा मैदान पर निलंबन का खतरा है। नियमों के अनुसार, "जब कोई स्थल पांच अवगुण अंक प्राप्त करता है, तो उसे 12 महीने की अवधि के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी से निलंबित कर दिया जाता है। किसी स्थल को 24 महीने के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आयोजन से निलंबित कर दिया जाएगा। जब यह 10 अवगुण अंक की सीमा तक पहुंच जाता है।" इससे पहले, पहले दो टेस्ट के मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने नागपुर और दिल्ली में इस्तेमाल की जाने वाली पिच को "औसत" का दर्जा दिया था। वे टेस्ट भी तीन दिनों के भीतर समाप्त हो गए थे, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सूर्यकुमार यादव को जिओ सिनेमा ने बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर

सूर्यकुमार यादव को JioCinema ने अपना नया ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इस नए समझौते में सूर्यकुमार की विशेषता वाली कई पहलें और सोशल मीडिया सहयोग शामिल होंगे जो क्रिकेट दखाने वाले इस डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म के दृष्टिकोण को बढ़ा सकते हैं। इस पार्टनरशिप पर टिप्पणी करते हुए, सूर्यकुमार यादव ने कहा, “मुझे इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न के लिए JioCinema के साथ सहयोग करके खुशी हो रही है। JioCinema अपनी विश्व स्तरीय प्रस्तुति के साथ दुनिया भर के खेल प्रशंसकों के लिए डिजिटल देखने के अनुभव में क्रांति ला रहा है जो सस्ती और सुलभ है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लगातार हो रहे इनोवेशन के कारण यह प्रशंसकों के लिए पसंदीदा विकल्प बन गया है, मैं इस रोमांचक साझेदारी की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

वायकॉम18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने कहा, “सूर्यकुमार यादव उन्हीं गुणों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिनके लिए हम खड़े हैं, विश्व स्तरीय नवाचार, बेजोड़ रोमांच और प्रशंसकों का मनोरंजन करने और उन्हें जोड़े रखने की आवश्यकता। टाटा आईपीएल की हमारी प्रस्तुति सूर्यकुमार की तेजतर्रार 360-डिग्री शैली की बल्लेबाज़ी को दर्शाएगी, जिससे उपभोक्ता को पहुंच, सामर्थ्य और भाषा की सीमाओं के बिना डिजिटल पर पूरे नौ गज के खेल देखने को मिलेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सिंगापुर स्मैश: मणिका की महिला और मिश्रित युगल में हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

स्टार खिलाड़ी मणिका बत्रा की महिला युगल और मिश्रित युगल मैचों में मंगलवार को हार के साथ सिंगापुर स्मैश टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी। मणिका और उनके जोड़ीदार सत्यन गणशेकरन को मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में जापान के विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता तोमोकाजू हरिमोतो और हिना हयाता से 2-3 (9-11 9-11 11-8 11-5 7-11) से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले मणिका और अर्चना कामत को चीनी जोड़ी चेन मेंग और वांग यिदि से राउंड 16 में 2-3 (2-11 6-11 15-13 12-10 6-11) से हार का सामना करना पड़ा। एकल में मणिका, सत्यन और शरत कमल पहले दौर में हार गए थे जबकि पुरुष युगल में हरमीत देसाई और मानव ठक्कर राउंड 32 में बाहर हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;