T20 World Cup: सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देख बेन स्टोक्स का चकराया सिर! सेमीफाइनल की जंग से पहले दिया बड़ा बयान

T20 विश्व कप के ग्रुप 1 में एक ओर जहां न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, वहीं दूसरी ओर ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

T20 विश्व कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं, अब सेमीफाइनल के मुकाबले शुरू होने हैं। बता दें, ग्रुप 1 में एक ओर जहां न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, वहीं दूसरी ओर ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। ऐसे में अब गुरूवार यानी 10 नवंबर को टीम इंडिया का मुकाबला एडिलेड में इंग्लैंड के साथ होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सूर्य कुमार यादव को लेकर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का भारतीय खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। भारत-इंग्लैंड के मुकाबले से पहले बेन स्टोक्स ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने सूर्य कुमार यादव की बैटिंग को लेकर हैरानी जताई। बेन स्टोक्स ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि वो भारत के खिलाफ़ मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित है। साथ ही उन्होंने स्टार भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए उन्हें एक बेहतरीन बल्लेबाज़ बताया है।

बेन स्टोक्स ने सूर्य कुमार यादव के बारे में क्या कहा?

बेन स्टोक्स ने कहा कि "सूर्यकुमार यादव एक बेहतरीन खिलाड़ी है। उनकी बल्लेबाज़ी शानदार है। कई मौकों पर उनके खेले गये शॉट्स देखकर हमको समझ ही नहीं आता की वो इतनी आसानी से शॉट्स कैसे मार सकते हैं। वह कुछ शॉट ऐसा खेलता है, जिसे देख कभी-कभी आपका सिर घूमने लग जाता हैं।”

अब तक कुछ खास नहीं रहा स्टोक्स का प्रदर्शन!

वहीं, बेन स्टोक्स ने आगे विराट कोहली की भी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, ‘विराट कोहली ने यह अधिकार हासिल किया है कि, उन्हें कोई भी टीम से नहीं निकाल सकता।’ इंग्लैंड टीम के स्टार आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स के इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनका प्रदर्शन उनकी प्रतिभा के मुताबिक बिल्कुल भी नहीं रहा है।

बेन स्टोक्स ने अभी तक टूर्नामेंट में 5 मैच खेले हैं जिसमें वो सिर्फ एक बार ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए है। श्रीलंका के खिलाफ अंतिम मुकाबले में उनके बल्ले से 42* रन की पारी निकली है जिसकी वजह से टीम को जीत हासिल हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

फॉर्म में चल रहे हैं सूर्यकुमार यादव

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अबतक खेले गए 5 मुकाबले में 3 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं वह वर्ल्ड कप में अबतक 225 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 75 से भी अधिक का रहा है। वहीं उन्होंने इस विश्व कप में 193 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से तूफान ला दिया। उन्होंने इस मैच में 25 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी पारी में सूर्यकुमार यादव ने 6 चौके और 4 शानदार छक्के जड़े।

ये हैं दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, हैरी ब्रूक्स, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;