खेल की 5 बड़ी खबरें: भारत के खिलाफ मुकाबले से एक दिन पहले पाक टीम का ऐलान और इस दिग्गज क्रिकेटर ने लिया संन्यास!

भारत और पाकिस्तान के बीच कल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले महामुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम ने अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है और नीदरलैंड के दिग्गज क्रिकेटर रयान टेन डोशेट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

T20 विश्व कप: भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने 12 खिलाड़ियों का किया ऐलान

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले शनिवार को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 12 सदस्यीय टीम ऐलान किया। पाक के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को आराम दिया गया है। वहीं, काफी समय बाद शोएब मलिक को टीम में जगह दी गई है। पाकिस्तान टीम में बाबर आजम के अलावा मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ को शामिल किया गया है। आजम ने कहा कि भारत के साथ होने वाले मैच से पहले हमारी तैयारी अच्छी चल रही है और सभी खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरपूर दिखाई दे रहे हैं। हम बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे। आजम ने कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा रिकॉर्ड नहीं है। पाक भारत से 5 बार हार चुका है। लेकिन इस बार पाकिस्तान खराब रिकॉर्ड को बदलना चाहेगा।

इंग्लैंड की पूर्व महिला टीम की कप्तान ने मोर्गन पर जताया भरोसा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत आज होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में आज देर शाम वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा। इस बीच, इंग्लैंड की पूर्व महिला टीम की कप्तान शार्लेट एडवर्डस को लगता है कि खराब फॉर्म से गुजर रहे इयोन मोर्गन वेस्टइंडीज के खिलाफ 'सुपर 12' मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को बेहतर शुरुआत देंगे। एडवर्डस ने कहा कि इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है। एडवर्डस ने कहा कि मोर्गन का फॉर्म हाल के दिनों में बहुत अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने पहले के मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए वह इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मोर्गन एक बड़े टूर्नामेंट के प्लेयर हैं। हालांकि यहां भारत के साथ अभ्यास मैच में इंग्लैंड की बुरी तरह से हार हुई थी। जिसके बाद टीम वापसी करते हुए दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को हराने में सफल हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद रयान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

नीदरलैंड के दिग्गज क्रिकेटर रयान टेन डोशेट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उनकी टीम टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई और बाहर हो गई, जिसके बाद डोशेट ने संन्यास का ऐलान कर दिया। नीदरलैंड को नामीबिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके बाद डोशेट ने संन्यास ले लिया। उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा, "ये काफी मुश्किल टूर रहा लेकिन जितनी कोशिश की गई उसके लिए मुझे काफी खुशी है। नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व करना हमेशा मेरे लिए काफी सम्मान की बात रहा है। इस टीम ने जो प्रोफेशनलिज्म और डेडिकेशन दिखाया है वो शानदार है। मैं सभी कोचों, प्लेयर्स और सबका काफी आभार प्रकट करता हूं जो मेरे साथ इस सफर में शामिल रहे हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की वर्ल्ड कप स्ट्रीक को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय खिलाड़ी और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विश्वास जताया कि भारत-पाक के बीचे होने वाले मुकाबले में भारत इस मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी स्ट्रीक को 13-0 कर लेगा। गांगुली ने कहा कि पाकिस्तान के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं, और अगर वे प्रदर्शन करते हैं तो कुछ भी हो सकता है लेकिन फिर भी उन्होंने मैच में भारत को जीत का दावेदार बताया। उन्होंने कहा, हां, 13-0 होने की काफी ज्यादा संभावना है और भारत इस विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी विनिंग स्ट्रीक को बढ़ा रहा है। इस भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी सही मायने में मैच विजेता हैं और आखिरकार यह टीम विश्व कप जीतने के हमारे 10 साल के इंतजार को खत्म कर सकती है। पाकिस्तान भी एक अच्छी टीम है। एक या दो खिलाड़ी क्लिक करें तो कुछ भी हो सकता है। मानसिक लड़ाई जीतना जरूरी है। मुझे लगता है कि यह एक शानदार मैच होगा

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मोर्गन का रन बनाने से ज्यादा टीम में रहना महत्वपूर्ण: नासिर हुसैन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने शनिवार को टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को लेकर कहा कि उनके रन बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है उनका टीम में रहना, क्योंकि उन्होंने यहां अभ्यास मैचों के दौरान अच्छा फॉर्म न होने के कारण खुद को टीम से बाहर रखा। मॉर्गन का फॉर्म आईपीएल टूर्नामेंट से खराब रहा। फिर भी उन्होंने अपनी टीम को आईपीएल के फाइनल तक पहुंचाया। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच में सस्ते में निपट गए, जिसके कारण केकेआर की टीम 192 रनों का पीछा करते हुए 27 रनों से हार गई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia