T20 वर्ल्ड कपः अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से रौंदा, 60 रन पर पूरी टीम को किया ढेर

अफगानिस्तान टीम ने बड़ी जीत से इस टूर्नामेंट का आगाज किया है। अफगानिस्तान की ओर से मैच के हीरो रहे मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं, राशिद खान ने 4 विकेट लिए। आज का मैच अफगान गेंदबाजों के नाम रहा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में मुजीब उर रहमान (5/20) की शानदार गेंदबाजी की वजह से अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को बुरी तरह से रौंद दिया। अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड की पूरी टीम को 10.2 ओवर में महज 60 रन पर आउट कर 130 रनों से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान टीम ने 4 विकेट पर 190 रन बनाए थे। इसके जवाब में 191 रनों का पीछा करने उतरी स्टॉकलैंड की टीम महज 60 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान टीम ने बड़ी जीत से इस टूर्नामेंट का आगाज किया है। अफगानिस्तान की ओर से मैच के हीरो रहे मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं, राशिद खान ने 4 विकेट, तो नवीन-उल-हक ने 1 विकेट लिए। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को महज 10.2 ओवरों में ही समेट कर रख दिया।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। जॉर्ज मुन्से ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 18 गेंदों में 25 रन बनाए। इसके बाद रहमान ने मुन्से को आउट किया। अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर भी नहीं टिक सकी और एक के बाद एक विकेट गिरते गए। इसी के साथ अफगानिस्तान ने इस मैच को 130 रनों से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने धुआंधार बल्लेबाजी कर 4 विकेट खोकर 190 रन बनाए थे। टीम की ओर से सबसे ज्यादा नजीबुल्लाह जदरान ने 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 34 गेंदों पर 59 रन बनाए। इसके साथ ही हजरतुल्लाह जजई (44) और रहमानुल्लाह गुरबाज (46) की शानदार पारी ने टीम का स्कोर 190 रनों तक पहुंचा दिया। स्कॉटलैंड की तरफ से सफयान शरीफ ने गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia