T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को रौंदा, आठ विकेट से दी करारी शिकस्त

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। उनके सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और कप्तान फिंच ने शुरुआत से ही बड़े शॉर्ट खेलने लगे, जिससे उनका पावर प्ले में दो विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए।

फोटो: @T20WorldCup
फोटो: @T20WorldCup
user

नवजीवन डेस्क

कप्तान एरोन फिंच (40) की शानदार पारी की वजह से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में गुरुवार को दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंद दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 10 विकेट खोकर 73 बनाए थे। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रलिया ने 2 विकेट गंवाकर 6.2 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद और शोरफुल इस्लाम ने एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। उनके सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और कप्तान फिंच ने शुरुआत से ही बड़े शॉर्ट खेलने लगे, जिससे उनका पावर प्ले में दो विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान फिंच और वार्नर ने 30 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद कप्तान फिंच एक गलत शॉर्ट मारकर आउट हो गए। उन्होंने चौके और दो छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 40 रन बनाए। साथ ही वार्नर भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए वह तीन चौके की मदद से 14 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर आए मिचेल मार्श ने दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 5 गेंदों में 16 रन बनाकर टीम को एक आसान जीत दिलाई।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही। उन्होंने पावरप्ले में पांच विकेट नुकसान पर 33 बन बनाए। इस दौरान, मोहम्मद नईम (17), लिटन दास (0), सौम्य सरकार (5), मुशफिकुर रहीम (1) और अफिफ हुसैन (0) बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह और शमीम हुसैन ने मिलकर 28 गेंदों में 29 रनों की साझेदारी की, जिससे टीम का स्कोर 10 ओवरों में 60 रन पर पहुंच सका।


इस बीच, टीम के विकेट लगातार गिरते चले गए और हुसैन एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए महेदी हसन (0) भी उसी ओवर में जाम्पा के शिकार बन गए।

टीम के रन को कप्तान महमुदुल्लाह ने थोड़ा बहुत आगे बढ़ाया और दो चौके की मदद से 18 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए तस्कीन अहमद (6), मुस्तफिजुर रहमान (4) और शोरफुल इस्लाम (0) के रनों के बदौलत टीम का स्कोर महज 73 रन ही बन सका। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट अपने नाम किए, जबकि जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने दो-दो सफलताएं ली। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल को एक विकेट मिला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia