महिला क्रिकेट में भी पस्त हुई दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर वनडे सीरीज पर किया कब्जा

हरमनप्रीत कौर की 38 और शिखा पांडेय की 35 रनों की पारी की बदौलत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 45.5 ओवरों में 9 विकेट खोकर दक्षिण अफ्रीका के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में मेहमान टीम 48 ओवरों में 140 रनों पर ही ढेर हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अपनी गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां रिलायंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को छह रनों से हरा दिया। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। भारत ने बुधवार को पहले वनडे में 8 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि शुक्रवार को उसे मेहमान टीम को पांच विकेट से हराया था।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 146 रन बनाए और मेहमान टीम को 140 रनों पर ढेर कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 38 रन बनाए जबकि शिखा पांडेय ने 35 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा पूनम राउत (15), कप्तान मिताली राज (11) और मानसी जोशी (12) ही दहाई तक पहुंच सकीं।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से मेरिजाने काप ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि शबनिम इस्माइल और अयाबोंगा खाका को दो-दो सफलता मिली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम 48 ओवरों का सामना करते हुए 140 रनों पर ढेर हो गई। इसमें एकता बिष्ट का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 32 रन देकर तीन विकेट लिए। दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो और राजेश्वरी गायकवाड ने 22 रन देकर दो सफलता हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लाउरा वोल्वार्ट ने 23, कप्तान सुन लुस ने 24 और काप ने 29 रन बनाए। बिष्ट को वुमैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि काप को वुमैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia