आज सीरीज में क्लीन स्वीप के लिए उतरेगी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका पर साख बचाने का दबाव, कोहली-राहुल को आराम

ढाई साल से भी ज्यादा समय बाद आज इंदौर और आसपास के क्रिकेट प्रेमियों को होलकर स्टेडियम में मैच देखने का मौका मिलेगा। ऐसे में लोगों के खासा उत्साह है। जानकारी के अनुसार होलकर स्टेडियम की सारी टिकटें मात्र 15 मिनट की ऑनलाइन बुकिंग में ही खत्म हो गईं।

फोटोः GettyImages
फोटोः GettyImages
user

नवजीवन डेस्क

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज इंदौर में खेला जाएगा। पहले ही दो मैच जीत कर अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया आज अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप करने उतरेगी। सीरीज पर कब्जा हो जाने के बाद आखिरी मैच के लिए रोहित शर्मा की टीम के हौसले काफी बुलंद हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज का मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। होलकर स्टेडियम में पिछली बार सात जनवरी, 2020 को भारत बनाम श्रीलंका का मैच खेला गया था। अब ढाई साल से भी ज्यादा समय बाद इंदौर और प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों को स्टेडियम में मैच देखने का मौका मिलेगा। ऐसे में लोगों के खासा उत्साह है। आलम ये है कि होलकर स्टेडियम की सारी टिकटें मात्र 15 मिनट की ऑनलाइन बुकिंग में ही खत्म हो गईं।

आज के मैच के लिए विराट कोहली और उपकप्तान के एल राहुल को आराम दिया गया है। कोहली और के एल राहुल को आऱाम दिए जाने के बाद तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव देखने को मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक, कोहली और राहुल की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं राहुल की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।


इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप से पहले यह टीम इंडिया की आखिरी सीरीज है। इसलिए विराट कोहली और केएल राहुल अब सीधा टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में नजर आएंगे। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 6 अक्टूबर को रवाना होना है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने लंबे गैप के बाद एशिया कप के दौरान टीम इंडिया में वापसी की थी। वह करीब 40 दिन के ब्रेक पर थे। अच्छी बात ये है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली फॉर्म में आ चुके हैं और वह लगातार रन बना रहे हैं। वह अपने रनों के सूखे को खत्म कर चुके हैं और टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में अब टी-20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली कमाल करते नजर आ सकते हैं।


इससे पहले 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने 16 रनों से जीत दर्ज की थी। दक्षिण अफ्रीका के सामने 20 ओवरों में 238 रनों का लक्ष्य था, लेकिन ण अफ्रीकी बल्लेबाज 221 रन ही बना सके। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी और भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 3 विकट के नुकसान पर 20 ओवर में 237 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;