खेल की 5 बड़ी खबरें: ट्रॉफी बेचकर 15 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने दिया दान और जेल से छूटा ये महान खिलाड़ी

ग्रेटर नोएडा के गोल्फर अर्जुन भाटी ने कोरोना वायरस से जंग में प्रधानमंत्री राहत कोष में फंड दान किए और ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो को जेल से रिहा होने के बाद नजरबंद रखने का आदेश दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हॉकी इंडिया ने ओडिशा मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया 21 लाख का दान

हॉकी इंडिया ने कोरोनावायस के खिलाफ लड़ाई में ओडिशा मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 लाख रुपये का दान दिया है। हॉकी इंडिया इससे पहले प्रधानमंत्री राहत कोष में कुल एक करोड़ रुपये का योगदान दे चुका है और अब उसने ओडिशा सरकार की भी मदद करने का निर्णय लिया है। ओडिशा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और हॉकी इंडिया कार्यकारी बोर्ड ने राज्य सरकार की मदद के लिए यह योगदान करने का सर्वसम्मत फैसला किया है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, " वर्तमान समय में हम सभी इस संकट का सामना कर रहे हैं। हॉकी इंडिया में हर किसी को उम्मीद है कि 21 लाख रुपये का यह योगदान कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद कर सकता है। "

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना संकट:15 साल के इस खिलाड़ी ने दान किया पैसा

ग्रेटर नोएडा के गोल्फर अर्जुन भाटी ने कोरोना वायरस से जंग में प्रधानमंत्री राहत कोष में फंड दान किए। अर्जुन 2016 और 2018 में यूएस किड्स जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप और पिछले साल FCG callaway जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीती थी।अर्जुन ने कहा कि फंड जुटाने के लिए उन्होंने अपनी सभी ट्रॉफी अपने रिश्तेदारों और अपने माता-पिता के दोस्तों को बेच दीं। उन्होंने मंगलवार को हिंदी में ट्वीट किया- 'जो देश-विदेश से जीतकर कमाई हुई 102 ट्रॉफी संकट के समय मैंने 102 लोगों को दे दीं। उनसे आए हुए कुल 4,30,000 रुपये पीएम-केयर्स फंड में देश की मदद को दिए ।

कोरोना: बटलर ने वर्ल्ड कप फाइनल की शर्ट से जुटाए 60 लाख रुपये

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान किया है. उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप फाइनल में पहना गई शर्ट की नीलामी से मदद के लिए 65,000 पौंड (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की धनराशि जुटाई है। 29 साल के बटलर ने यह शर्ट पिछले साल लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल के दौरान पहनी थी। उन्होंने यह धनराशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन एवं हर्टफील्ड अस्पताल के लिए जुटाई।

स्टार रोनाल्डिन्हो जेल से छूटे, अब होटल में रहेंगे नजरबंद

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को नजरबंद रखने का आदेश दिया गया है. पराग्वे के जज गुस्तावो अमरिला ने संवाददाताओं को बताया कि रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को असुनसियन के एक होटल में नजरबंद रखा जाएगा। पराग्वे पुलिस ने 6 मार्च को फर्जी पासपोर्ट के मामले में रोनाल्डिन्हो और 49 साल के उनके भाई रोबर्टे एसिस को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने वकील के अलावा किसी भी व्यक्ति के मिलने पर रोक लगा दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नेहरा को अक्टूबर में आईपीएल होने की उम्मीद

कोरोनावायरस के कारण इस समय आईपीएल का भविष्य अधर में लटका है, लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उम्मीद है कि आईपीएल का आयोजन अक्टूबर में हो सकता। नेहरा ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा कि, "अगर आईपीएल अगस्त में नहीं होता है और चीजें अक्टूबर तक सामान्य हो जाती हैं तो हमारे सामने पूरी तरह से स्थिति साफ होगी।" बीसीसीआई भी आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवंबर की समय सीमा पर विचार कर रही है लेकिन इसके लिए उस समय होने वाले टी-20 विश्व कप का स्थगित होना जरूरी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next