खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL में टाइटल स्पॉन्सर डील की होगी समीक्षा और ओलंपिक डे कार्यक्रम में भाग लेंगे ये एथलीट

भारत अब चीन को आर्थिक स्तर पर झटका देने की तैयारी कर रहा है, अब इंडियन प्रीमियर लीग सीमा तनाव को लेकर प्रायोजकों पर समीक्षा करेगा और 'ओलंपिक डे' पर लाइव फिटनेस कार्यक्रम में भारत की ये एथलीट लेंगी हिस्सा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीन को आर्थिक स्तर पर झटका देने की तैयारी!, इस डील की होगी समीक्षा

गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवानों के शहीद होने के बाद देशभर में गुस्सा है। भारत अब चीन को आर्थिक स्तर पर झटका देने की तैयारी कर रहा है। सोशल मीडिया पर Boycott China का ट्रेंड भी चल रहा है। अब इंडियन प्रीमियर लीग सीमा तनाव को लेकर प्रायोजकों पर समीक्षा करेगा। आईपीएल गर्वर्निंग काउंसिल ने इस बात का फैसला किया है। अगले सप्ताह यह बैठक बुलाई गई है। आईपीएल ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, 'हमारे बहादुर जवानों की शहादत के बाद सीमा झड़प को ध्यान में रखते हुए, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल की अलग-अलग स्पॉन्सरशिप डील की समीक्षा के लिए अगले सप्ताह एक बैठक बुलाई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

'ओलंपिक डे' पर लाइव फिटनेस कार्यक्रम में भारत की ये एथलीट लेंगी हिस्सा

ओलंपिक रजत पदक विजेता और विश्व बैडमिंटन चैम्पियन पीवी सिंधु अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के ओलंपिक दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगी। 23 जून को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान विनेश फोगाट भी हिस्सा लेंगी। विनेश दुनियाभर के 23 ओलंपिक खिलाड़ियों के साथ पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में अपने विशेष वर्कआउट (कसरत) को दिखाएंगी। वहीं, सिंधु लाइव फिटनेस कार्यक्रम में दुनिया के 22 शीर्ष एथलीटों के साथ भाग लेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

फैंस को स्टेडियम में मैच देखने से रोका नहीं जाएगा: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक होकले ने कहा कि अगर टी20 विश्व कप के लिए 15 टीमों को देश में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है, तो प्रशंसकों को भी स्टेडियम में लाइव मैच देखने से रोका नहीं जाएगा।बता दें, होकले ने केविन रॉबर्ट्स की जगह ली, जिन्हें हाल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निकाल दिया था जो वित्तीय परेशानियों से जूझ रहा है।कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप के इस साल के अंत में आयोजन के लिए अलग-अलग संभावनाओं को ढूंढा जा रहा है, जिसमें से एक में इस टूर्नामेंट की मेजबानी खाली स्टेडियम में करना भी है।लेकिन होकले ने कहा कि दर्शकों को अनुमति दी जाएगी, हालांकि अभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और सहयोगी स्टाफ के साथ 15 टीमों की मेजबानी करना ‘पेचीदा’ लग रहा है, जिससे संकेत मिलता है कि आईसीसी के टूर्नामेंट को स्थगित किया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना पॉजिटिव पाया गया ये पूर्व बांग्लादेशी क्रिकेटर

बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर और वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल के बड़े भाई नफीस इकबाल कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। नफीस इकबाल ने 2003 में बांग्लादेश के लिए पदार्पण किया था, लेकिन 2006 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए। ‘द डेली स्टार’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार नफीस ने खुद पुष्टि की है कि वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं और इस समय वह चटगांव में घर में अलग रह रहे हैं। 34 साल के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट और 16 वनडे खेले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना संकट के बीच कोस्टा रिका फुटबाल फाइनल स्थगित

कोविड-19 महामारी के कारण कोस्टा रिका के फस्र्ट डिवीजन क्लॉजुरा फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल को स्थगित कर दिया गया है। यह फाइनल सेपरिसा और एलाजुएलेंस के बीच खेला जाना था। दो चरणों का यह फाइनल रविवार और बुधवार को खेला जाना था। सेपरिसा की टीम अपनी 35वीं फस्र्ट डिवीजन खिताब जबकि एलाजुएलेंस की टीम अपनी 30वीं खिताब की तलाश में लगी हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री डेनिसल सालास ने शुक्रवार को कहा कि शॉपिंग सेंटर, बीच और चर्च को दोबारा से खोलने की योजना को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। करीब दो महीने के निलंबन के बाद कोस्टा रिका में 19 मई से बिना दर्शकों के कड़ी सुरक्षा के बीच फिर से फुटबाल की शुरुआत हुई थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय