वेस्टइंडीज दौरे पर नंबर 4 पोजीशन की परेशानी दूर कर सकते हैं टीम इंडिया के ये दो युवा खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो दबाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन करना बखूबी जानते हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया की नंबर 4 की परेशानी को दूर कर सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लंबे समय से मिडिल आर्डर की परेशानी झेल रही टीम इंडिया के पास वेस्टइंडीज दौरे के लिए दो ऐसे नाम हैं जो टीम इंडिया की चार नंबर की परेशानी को दूर कर सकते हैं। पिछले कई सालों में कई खिलाड़ियों को नंबर चार पर खेलने का मौका दिया गया, लेकिन हमेशा टीम को निराशा ही हाथ लगी। फिलहाल टीम प्रबंधन ने नंबर चार की पोजीशन के लिए श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय को चुना है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भी टीम इंडिया अपने मिडिल ऑर्डर को लेकर काफी परेशान थी।

वर्ल्ड कप के दौरान शुरुआती मैचों में केएल राहुल बेहतर फॉर्म में चल रहे थे। तभी ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच के दौरान शिखर धवन के अंगूठे में चोट लग गयी और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए आना पड़ा। केएल राहुल के ओपनिंग पर आने की वजह से फिर से नंबर चार की पोजीशन खाली हो गयी थी। वेस्टइंडीज दौरे पर अब ये देखना होगा कि ये दोनों ही बल्लेबाज किस तरह से इस पोजीशन की गंभीरता को बनाकर चलते है।

ऐसा रहा है दोनों का प्रदर्शन

टीम इंडिया में ये दोनों खिलाड़ी अभी काफी यंग हैं। मनीष पांडेय ने अब तक 23 और श्रेयस अय्यर ने 6 वनडे खेले हैं। इसके आलवा साल 2016 में मनीष ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपने शानदार खेल का परिचय दिया था। वेस्टइंडीज दौरे पर मनीष ने इंडिया ए में चार मैच खेलकर 155 रन बनाए थे।

श्रेयस अय्यर की बात की जाए तो उन्होंने अभी ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। आईपीएल 2019 में दिल्ली की कप्तानी करते हुए भी अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने 16 मैचों में 463 रन बनाए।


बता दें कि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो दबाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन करना बखूबी जानते हैं। विश्व कप में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धौनी की गैरमौजूदगी में नीचे भेजा जा सकता है। वेस्टइंडीज दौरे पर ये दोनों बल्लेबाज नंबर चार की पोजिशन का समाधान पेश कर सकते हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia