खेल की 5 बड़ी खबरें: विंबलडन पर भी मंडरा रहे हैं कोरोना संकट के बादल और पीवी सिंधु ने दान किए 10 लाख रुपये 

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को उम्मीद है कि इस साल आईपीएल छोटा होगा और महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कोरोना वायरस की लड़ाई में अपना योगदान देते हुए 10 लाख रुपये दान किए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बटलर को उम्मीद, इस साल हो सकता है छोटा IPL

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) छोटा होगा और वह इसमें खेल पाएंगे। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोनावायस के कारण इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। वहीं भारत में इस समय 21 दिन का लॉकडाउन भी लागू है ऐसे में आईपीएल के आयोजन पर काले बादल मंडरा रहे हैं। बटलर ने स्काइस्पोटर्स से कहा, "इस समय कोई खबर नहीं है। हमने शुरुआत में देखा कि यह टाल दिया गया है। मैं इसे इस समय होने की स्थिति में नहीं देख रहा हूं। " आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले बटलर ने कहा, "जाहिर सी बात है कि यह बहुत बड़ा टूर्नामेंट है, इसलिए हो सकता है कि यह हो शायद छोटा हो।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना: पीवी सिंधु ने 10 लाख रुपये किए डोनेट

वर्ल्ड चैम्पियन भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कोरोनावायरस की लड़ाई में अपना योगदान देते हुए 10 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है। सिंधु ने यह राशि पांच-पांच लाख रुपये के रूप में दो राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है। सिंधु ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपये दान देती हूं।' इससे पहले, दक्षिण के सुपरस्टार पवन कल्याण ने भी दो राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपये दान दिया था।

पूर्व कीवी बॉलर घर लौटने के लिए नहीं हैं पैसे, मांगी मदद

ब्रिटेन में अपने परिवार से मिलने को बेताब न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज लेन ओब्रायन को वापसी की टिकटों के लिए लोगों से पैसा मांगना पड़ रहा है, क्योंकि कोविड 19 महामारी के चलते उनकी उड़ान रद्द हो गई थी। ओब्रायन ट्विटर के जरिए लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ब्रिटेन वापसी की उड़ान लेने के लिए पैसे का बंदोबस्त करने की कोशिश में जुटा हूं।' ओब्रायन ने कहा, 'अगर कोई स्काइप या वीडियो कॉल पर क्रिकेट, राजनीति, खाना, सचिन, मानसिक स्वास्थ्य किसी भी बारे में बात करना चाहता है और कुछ डॉलर दे सकता है तो मैं तैयार हूं।

विंबलडन पर भी कोरोना संकट, टल सकता है ये बड़ा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट

कोरोना महामारी के बीच साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन भी टल सकता है। ग्रास कोर्ट पर यह टूर्नामेंट 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना है, लेकिन ऑल इंग्लैंड क्लब के प्रमुख इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इस महामारी से खेल कैलेंडर बुरी तरह प्रभावित है। COVID-19 के प्रकोप के परिणामस्वरूप ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब (AELTC) ने चैम्पियनशिप 2020 के लिए सभी परिदृश्यों का विस्तृत मूल्यांकन जारी रखा है, जिसमें स्थगन और रद्द करना शामिल है।

गौरतलब है कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से विंबलडन रद्द नहीं किया गया है। दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑल इंग्लैंड क्लब ने कहा है कि अगले सप्ताह होने वाली आपातकालीन बैठक के बाद वह इस पर फैसला लेगा कि साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन स्थगित होगा या रद्द होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रद्द हो सकता है एशिया कप टी-20, पिछली बार भारत रहा था चैम्पियन

COVID-19 महामारी ने स्पोर्ट्स शेड्यूल को बिगाड़ दिया है। अब एशिया कप टी-20 के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस साल सितंबर में एशिया कप टी-20 कराने के लिए संभावित स्थानों पर विचार नहीं किया जा सका है। कोरोना संकट के मद्देनजर एशियन क्रिकेट काउंसिल को अपनी बैठक स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया है कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एशिया कप की मेजबानी करने से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। ऐसे में यह टूर्नामेंट एक बार फिर संयुक्त अरब अमीरात में कराए जाने का विकल्प है। पिछली बार 2018 में हुए एशिया कप (वनडे) में भारत चैम्पियन बना था। टीम इंडिया ने अब तक सर्वाधिक 7 बार (6 बार वनडे- एक बार टी-20) खिताब जीता है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय