टिम पेन ने पीटरसन को आड़े-हाथों लिया, 'खिलाड़ियों पर फैसला छोड़ दें, इन्हें दौरे से हटने के लिए प्रभावित न करें'

पीटरसन ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियमों की आलोचना की और इसे हास्यास्पद करार दिया। ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाए गए कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण पांच मैचों के एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड के क्रिकेटरों की उपलब्धता पर भी संदेह है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन पर निशाना साधते हुए उन्हें अपने काम से मतलब रखने और इस साल दिसंबर में होने वाली एशेज सीरीज के लिए अपने देश के खिलाड़ियों को प्रभावित नहीं करने के लिए कहा है। पीटरसन ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियमों की आलोचना की और इसे हास्यास्पद करार दिया। ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाए गए कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण पांच मैचों के एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड के क्रिकेटरों की उपलब्धता पर भी संदेह है।

मानसिक तनाव के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी एशेज सीरीज के लिए अपने परिवार के सदस्यों को अपने साथ ले जाना चाहते हैं लेकिन कोरोना महामारी के कारण कड़े यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार इस कदम के विरोध में है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी अपने देश के क्रिकेटरों की तरफ से उनके परिवार के सदस्यों को ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की इजाजत देने के लिए कहा है।

हालांकि, पेन ने पीटरसन की आलोचना करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों पर फैसला छोड़ दें और इन्हें दौरे से हटने के लिए प्रभावित नहीं करें।


पेन ने कहा, "पीटरसन हर चीज के विशेषज्ञ हैं और इसमें कोई शक नहीं है। अगर कोई पीटरसन से बात कर रहा है तो कोई आपको आने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है, कोई इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी को आने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है। हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसकी खूबसूरती यही है, आपके पास एक विकल्प है, अगर आप नहीं आना चाहते हैं, तो न आएं।"

उन्होंने कहा, "पीटरसन यह खिलाड़ियों पर छोड़ दें और इन्हें बोलने दें। हमने एक भी इंग्लैंड खिलाड़ी के मुंह से नहीं सुना कि वे नहीं आएंगे।"

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी कहा कि वह एशेज में खेलने के लिए बेताब हैं, लेकिन दौरे पर जाने से पहले क्वारंटीन प्रोटोकॉल पर स्पष्टता चाहते हैं। पेन ने कहा कि रूट हो या इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया आने का फैसला करे या नहीं, एशेज आगे बढ़ेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Oct 2021, 2:24 PM