खेल की 5 बड़ी खबरें: टोक्यो ओलंपिक की नई तारीख का ऐलान और रद्द हो सकता है एशिया कप 2020

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के बीच हुई बैठक में खेलों को अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच कराने का फैसला किया गया और क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, एशिया कप 2020 कोरोनावायरस के कारण हो सकता है रद्द।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इस दिन शुरू होंगे टोक्यो ओलिंपिक, IOC ने किया नई तारीख का ऐलान

कोरोना वायरस की वजह से एक साल के लिए टले टोक्यो ओलिंपिक्स के आयोजन की नई तारीखों का ऐलान हो गया है। इंटरेनशल ओलिंपिक कमेटी के मुताबिक टोक्यो ओलिंपिक अब 23 जुलाई 2021 को शुरू होंगे। इन खेलों का आयोजन 8 अगस्त 2021 तक होगा। वहीं पैरालिंपिक्स का आयोजन 24 अगस्त 2021 से 5 सितंबर तक होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मैरीकॉम और मनु भाकेर करेंगी कोरोना मरीजों की मदद

भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने सोमवार को कोरोनावायरस से लड़ाई में योगदान देने का फैसला किया है। मैरी कॉम ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास स्कीम फंड में से एक करोड़ रुपये देने की हामी भर दी है। मैरी कॉम ने ट्विटर पर इस बात की भी जानकारी दी की वो अपने एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगी। भारत की उभरती हुई महिला निशानेबाज मनु भाकेर ने कोरोनावायरस से लड़ाई में हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

एशिया कप न होने के अंदेशे से इनकार नहीं किया जा सकता : BCCI

कोरोनावायरस ने न सिर्फ विश्व को ठिठका दिया है, बल्कि इसके कारण तमाम खेल गतिविधियां भी रोक दी गई हैं। टोक्यो ओलम्पिक-2020 को एक साल के लिए टाल दिया गया है और आईपीएल की शुरुआत भी स्थगित कर दी गई है। ऐसी भी संभावना है कि इस साल होने वाला एशिया कप न हो पाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इस समय जैसी स्थितियां हैं, इसमें यह कहना ठीक होगा कि हो सकता है कि इस साल एशिया कप न हो। अधिकारी ने कहा, "अभी इस समय क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात करना उचित नहीं होगा। हम इस बात की संभावनाएं मान सकते हैं कि इस साल एशिया कप न हो। कोविड-19 का प्रभाव किस हद तक जा सकता है, यह अभी किसी को पता नहीं है। तमाम जगह नौकरी का चला जाना, अर्थव्यवस्था पर इसका असर क्या होगा इसका पता नहीं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोविड-19 : पाक के दिग्गज स्क्वैश खिलाड़ी आजम खान का निधन

पाकिस्तान के महान स्क्वैश खिलाड़ी आजम खान का 95 साल की उम्र में कोरोनावायरस के कारण निधन हो गया। जियो टीवी की रिपोर्ट को मुताबिक, 1959 से 1962 तक लगातार चार बार ब्रिटिश ओपन का खिताब जीतने वाले आजम को पिछले सप्ताह कोरोनावायरस से पीड़ित पाया गया था। उन्होंने शनिवार को यहां इलिंग अस्पताल में अंतिम सांस ली। 60 के दशक में ब्रिटेन में स्थानांतिरत हुए आजम दशकों तक स्क्वैश में राज करने वाले खानवंश का हिस्सा थे। उन्हें इस खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। उन्होंने 1962 में सबसे मुश्किल अमेरिका ओपन भी अपने नाम किया था।


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सचिन सभी परिस्थितियों में महान बल्लेबाज थे : वार्न

आस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को सर्वकालिक महान बल्लेबाज बताया है। वार्न ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान फैन्स से बातचीत में कहा, "ये दो दिग्गज थे और फिर बाकी बल्लेबाज बाद में आए।" 50 साल के वार्न ने कहा कि जहां एक तरफ सचिन किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने में माहिर थे तो वहीं लारा किसी भी बड़े लक्ष्य का पीछा करने में माहिर थे। उन्होंने कहा, " अगर मुझे किसी भी परिस्थिति में दो बल्लेबाजों को चुनना पड़े तो वह तेंदुलकर और लारा में से होंगे। लेकिन मैं सचिन को चुनना चाहूंगा। अगर हमें मैच के अंतिम दिन 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करना पड़े तो मैं निश्चित रूप से लारा का चयन करूंगा।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia