Tokyo Olympics: भारत-पाक के बीच गोल्‍ड के लिए होगी टक्‍कर, पहलवान बजरंग भी ब्रॉन्ज के लिए लगाएंगे 'दांव'

भारतीय टीम के खिलाड़ी आज 3 अलग-अलग स्पोर्ट्स के 3 इवेंट में एक्शन में दिखेंगे। सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें से हर इवेंट में भारत के पास पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक्स का शानदार अंत करने का बेहतरीन मौका है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के लिहाज से टोक्यो ओलंपिक 2020 का 6 अगस्त का दिन काफी मिलाजुला रहा। एक ओर जहां भारतीय महिला टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका गंवा दिया, वहीं रेसलर बजरंग पुनिया के हाथ में अभी भी ब्रॉन्ज जीतने का मौका है। अब नजरें आज होने वाले इवेंट्स पर हैं जहां आज भारतीय टीम के खिलाड़ी 3 अलग-अलग स्पोर्ट्स के 3 इवेंट में एक्शन में दिखेंगे। सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें से हर इवेंट में भारत के पास पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक्स का शानदार अंत करने का बेहतरीन मौका है।

पहलवान बजरंग पुनिया के पास ब्रॉन्ज जीतने का मौका

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया से भी अब देश को ब्रॉन्ज की उम्मीदें हैं। आपको बता दें, शुक्रवार को पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में अजरबैजान के हाजी अलियेव के हाथों 5-12 से हार का सामना करना पड़ा। बजरंग ने इस मुकाबले की शुरूआत बेहतर तरीके से की और एक अंक हासिल किया, लेकिन हाजी ने तुरंत वापसी कर चार अंक बटोरे। बजरंग पहले पीरियड में 1-4 से पिछड़ गए। दूसरे पीरियड में भी हाजी बजरंग पर पूरी तरह भारी पड़े और चार अंक हासिल किए। बजरंग ने हालांकि फिर दो अंक बटोरे और अंकों का फासला कम करने की कोशिश की। लेकिन हाजी ने फिर उन्हें चित्त कर एक अंक लिया। बजरंग ने इसके बाद दो अंक लिए और इस वक्त मुकाबला कठिन लगने लगा। हालांकि, हाजी ने फिर दो और अंक हासिल कर लिए। हाजी ने एक और अंक लेकर मुकाबला एकतरफा बनाकर जीत दर्ज की। दूसरे पीरियड में हाजी ने 8-4 की बढ़त बनाई। बजरंग भारत की टोक्यो ओलंपिक में सबसे बड़ी पदक उम्मीद में से एक थे लेकिन उनसे स्वर्ण पदक लाने का सपना टूट गया। हालांकि उनके पास अभी भी कांस्य पदक लाने का अवसर है।

भारत-पाक के बीच गोल्‍ड मेडल के लिए टक्‍कर

भारत और पाकिस्‍तान दोनों आज शाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जब भारत और पाकिस्‍तान के खिलाड़ी जेवलिन थ्रो के फाइनल में उतरेंगे। पूरी दुनिया की निगाहें भारत पाकिस्‍तान के दोनों खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम पर होंगी। आपको बता दें, जेवलिन थ्रो के फाइनल में दोनों के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है। क्‍वालिफिकेशन राउंड में दोनों अपने अपने ग्रुप में टॉप पर रहे थे और क्‍वालिफिकेशन मार्क हासिल करके फाइनल में जगह बनाई थी। ओवरऑल भारत के स्‍टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 86।65 मीटर के थ्रो के साथ टॉप पर रहे थे, जबकि 85।16 मीटर के साथ अरशद तीसरे स्‍थान पर रहे। नीरज ग्रुप ए में थे और अरशद ग्रुप बी में थे।

7 अगस्त का भारत का पूरा शेड्यूल-

गोल्फ

विमेंस राउंड 4: दीक्षा डागर– 7:47 AM

विमेंस राउंड 4: अदिती अशोक– 8:18 AM

(मौसम में बदलाव के कारण समय में भी बदलाव किया जा सकता है)

पहलवानी

मेंस फ्रीस्टाइल 65kg ब्रॉन्ज मेडल: बजरंग पुनिया - 3:15 PM

एथलेटिक्स

मेंस जेवलिन थ्रो फाइनल: नीरज चोपड़ा- 4:30 PM

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia