Tokyo Olympics: जर्मनी बॉक्सर के खिलाफ दिखा भारत की लवलीना के 'पंच' का जलवा, पदक से एक कदम दूर

क्वार्टर फाइनल में अब भारतीय बॉक्सर लवलीना का मुकाबला चीनी ताइपे की चेन नेन के साथ होगा। चीनी ताइपे की बॉक्सर ने राउंड ऑफ 16 के मैच में इटली की बॉक्सर को शिकस्त दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहेन यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के 69 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। लवलीना ने कुकुगिकान एरेना में मंगलवार को खेले गए अंतिम-16 राउंड के मुकाबले में जर्मनी की एदिन एपेट को 3-2 से हराया।

नीले कार्नर पर खेल रहीं लवलीना ने पांचों जजों से क्रमश: 28, 29, 30, 30, 27 अंक हासिल किए। दूसरी ओर, नेदिन को 29, 28, 27, 27, 30 अंक प्राप्त हुए।

पहले दो राउंड में भारत की लवलीना की बढ़त को देख जर्मनी की बॉक्सर तीसरे राउंड में और जोश से उतरी। उन्होंने अपने भारतीय विरोधी पर प्रहार भी किए। लगा कि इस राउंड में वो जजों को प्रभावित कर वापसी करेंगी। लेकिन मुकाबला जब खत्म हुआ तो जीत भारत की झोली में गिरी। भारत की लवलीना ने राउंड ऑफ 16 का ये मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा लिया।

क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की बॉक्सर से मुकाबला

क्वार्टर फाइनल में अब भारतीय बॉक्सर लवलीना का मुकाबला चीनी ताइपे की चेन नेन के साथ होगा। चीनी ताइपे की बॉक्सर ने राउंड ऑफ 16 के मैच में इटली की बॉक्सर को शिकस्त दी है। चीनी ताइपे की बॉक्सर ने ये मुकाबला लवलीना की ही तरह स्पिलिट डिसीजन से जीता।2018 के वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मैच में चेन ने लवलीना को हराकर गोल्ड मेडल की रेस से बाहर कर दिया था। इस बार लवलीना के पास बदला लेने का सुनहरा मौका होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia