खेल की 5 बड़ी खबरें: तय कार्यक्रम पर ही होगा टोक्यो ओलंपिक और वाल्सकिस को मिला गोल्डन बूट

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी के बावजूद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा और पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट गेंदबाज शोएब अख्तर ने बल्लेबाज बाबर आजम की जमकर तारीफ की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ISL-6: चेन्नइयन के वाल्सकिस ने जीता गोल्डन बूट अवॉर्ड

जेवियर हर्नाडीज के बेहतरीन दो गोलों के दम पर एटीके ने शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के फाइनल में दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराकर रिकॉर्ड तीसरी बार खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। एटीके इससे पहले, 2014 और 2016 में आईएसएल चैंपियन रह चुका है। इसके अलावा दो बार की चैंपिंयन चेन्नइयन एफसी के फारवर्ड नेरीजुस वाल्सकिस को हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन के गोल्डन बूट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

खेल की 5 बड़ी खबरें: तय कार्यक्रम पर ही होगा टोक्यो ओलंपिक और वाल्सकिस को मिला गोल्डन बूट

तय कार्यक्रम पर ही होगा टोक्यो ओलंपिक :शिंजो आबे

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी के बावजूद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आबे के हवाले से कहा, 'हम सबसे पहले संक्रमणों के प्रसार को दूर करने और बिना किसी अड़चन के तय योजना के अनुसार ओलंपिक आयोजित करने की उम्मीद करते हैं।' शिंजो आबे ने कहा, 'मैं फुकुशिमा जाना चाहता हूं और वहां पर ओलंपिक मशाल रिले की शुरुआत का गवाह बनना चाहता हूं।' बता दें कि ओलंपिक का आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना वायरस के कारण सभी बैडमिंटन टूर्नामेंट स्थगित

विश्व बैडमिंटन संघ ने दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए बीडबल्यूएफ वर्ल्ड टूर और बैडमिंटन से जुड़े सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित कर दिए हैं। बीडबल्यूएफ के इस फैसले के बाद अब नई दिल्ली में 24 से 29 मार्च तक होने वाला इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट भी स्थगित हो गया है। बीडबल्यूएफ ने कहा कि उसका यह फैसला रविवार को समाप्त होने वाले ऑल इंग्लैंड ओपन के बाद सोमवार से लागू होगा। अधिकारियों के स्वास्थ्य की चिंता करता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

पाकिस्तान की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं बाबर : अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट गेंदबाज शोएब अख्तर ने बल्लेबाज बाबर आजम की जमकर तारीफ की है और कहा है कि बाबर पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं। क्रिकेट पाकिस्तान ने अख्तर के यूट्यूब चैनल का हवाले देते हुए लिखा है, "जब आप इतनी आसान विकेट पर बाबर को गेंदबाजी करते हैं तो आपको नतीजों के लिए तैयार रहना चाहिए। बाबर पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं।" साल 2016 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले बाबर ने बहुत कम समय में विश्व क्रिकेट में अपना एक अहम स्थान बना लिया है। बाबर के नाम 22 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए लगातार तीन वनडे शतक बनाने का रिकार्ड दर्ज है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टेटे : भारत के जीत चंद्रा ने जीता अंडर 21 खिताब

भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी जीत चंद्रा ने वर्ल्ड नंबर-2 और हमवतन मानव ठक्कर को सीधे सेटों में हराकर ओमान ओपन में अंडर-21 पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम किया। विश्व के 18वें नंबर के खिलाड़ी चंद्रा ने ठक्कर को महज 24 मिनट में 11-6, 11-7, 13-11 से हराया। मानव ने सुरावाजुला स्नेहित को 7-11, 11-5, 11-8, 8-11, 14-12 से जबकि चंद्रा ने मानुष शाह को 11-8, 11-6, 11-7 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय