Tokyo Paralympics: भाविना पटेल ने टेबल टेनिस में रचा इतिहास, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली पहली भारतीय बनीं

जीत के साथ ही भाविना पटेल ने टेबल टेनिस में इतिहास रच दिया है। ऐसा पहली बार है जब भारत का कोई पैडलर टोक्यो पैरालिंपिक्स के टेबल टेनिस में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा है। भाविना पटेल ने यह कमाल ब्राजीलियन पैडलर को हराकर किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टोक्यो पैरालंपिक्स में भारत की भाविना पटेल ने महिलाओं के टेबल टेनिस के क्लास फोर इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने राउंड ऑफ 16 के मैच नंबर 20 में ब्राजील की ओलिविएरा को हरा दिया है। भाविना पटेल ने यह मैच तीसरे गेम में ही अपने नाम कर लिया। भाविना ने पहला गेम 12-10 से, दूसरा गेम 13-11 से और तीसरे गेम में 11-6 से जीत हासिल की। जीत के साथ ही भाविना पटेल देश के लिए मेडल जीतने के एक कदम और करीब पहुंच गई है।

इससे पहले भाविना पटेल ने ग्रेट ब्रिटेन की मेगान शैकलेटॉन को 3-1 से शिकस्त दी। भाविना ने ग्रेट ब्रिटेन की खिलाड़ी के खिलाफ अपना मैच 11-7, 9-11, 17-15, 13-11 के अंतर से जीता और अगले राउंड यानी राउंड ऑफ 16 का टिकट कटाया था। मैच में भाविना की बेहतर शुरुआत को दूसरे राउंड में ग्रेट ब्रिटेन की पैडलर ने बाउंस बैक करते हुए कड़ी चुनौती दी थी। लेकिन अगले दो गेम को भाविना ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत पक्की की।


जीत के साथ ही भाविना पटेल ने टेबल टेनिस में इतिहास रच दिया है। ऐसा पहली बार है जब भारत का कोई पैडलर टोक्यो पैरालिंपिक्स के टेबल टेनिस में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा है। भाविना पटेल ने यह कमाल ब्राजीलियन पैडलर को हराकर किया है। जीत पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि अपने ब्राजीलियन विरोधी को ज्यादातर बॉडी पर खिलाया, जो कि उसकी कमजोरी थी और उसी का नतीजा रहा कि उन्हें जीत मिली।

क्वार्टर फाइनल में भाविना का मुकाबला वर्ल्ड नंबर 2 पैडलर से है। भाविना इसे लेकर थोड़ी भी नर्वस नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अपना बेस्ट देंगी और मैच को जीतने की कोशिश करेंगी। ऐसे में उम्मीद है कि भाविना मैच जीतकर एक और इतिहास रचेंगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia