खेल की 5 बड़ी खबरें: टॉम मूडी ने माना रोहित-वॉर्नर हैं बेस्ट बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने लिया संन्यास

आस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव ओ कीफ ने न्यू साउथ वेल्स की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से खुद को हटाए जाने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी का मानना है कि डेविड वार्नर और रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आस्ट्रेलियाई स्पिनर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

आस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव ओ कीफ ने न्यू साउथ वेल्स की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से खुद को हटाए जाने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। क्रिकइंफो ने ओ कीफ के हवाले से कहा, " जब मुझे बताया गया कि मैं अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं हूं तो मैं निराश हुआ। लेकिन, मैं उनके इस फैसले का सम्मान करता हूं और इसे स्वीकार करता हूं। इसलिए अब मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टॉम मूडी ने माना- रोहित-वॉर्नर दुनिया के बेस्ट T20 सलामी बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी का मानना है कि डेविड वार्नर और रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मूडी से जब टी-20 में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अपने ट्विटर लिखा, " बहुत मुश्किल है। लेकिन मैं डेविड वार्नर और रोहित शर्मा का नाम लूंगा।" मूडी मशहूर कोच और कमेंटेटर हैं। एक सवाल-जवाब सत्र में मूडी ने चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम और महेंद्र सिंह धोनी को पसंदीदा कप्तान बताया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जून से पहले अर्जेंटीना में फुटबाल संभव नहीं : अल्बटरे फर्नांडीज

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण देश में सभी तरह की फुटबाल गतिविधयां रूकी हुई है और जून से पहले शुरू होना संभव नहीं है। फर्नांडीज ने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण अप्रैल और मई तक जारी रह सकता है। फर्नांडीज ने रेडियो मितरे से कहा, " कुछ गतिविधियां हैं जोकि दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावित होंगी। उनमें फुटबॉल, सिनेमा और थिएटर शामिल हैं।" उन्होंने कहा, " दर्शकों के बिना फुटबॉल कुछ लचीलेपन की अनुमति देता है। लेकिन मई में? मुझे नहीं पता। मई मुझे सबसे खराब महीना लगता है क्योंकि यह तब होता है जब हम रोमांच की उम्मीद करते हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईपीएल पर पीटरसन के साथ मेरी सहानुभूति : स्ट्रॉस

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस का मानना है कि वह अपने टीम साथी केविन पीटरसन को सही से संभाल नहीं सके। स्ट्रॉस की कप्तानी के अंतिम महीने में पीटरसन का अपने साथियों और प्रबंधन के साथ संबंध अच्छे नहीं थे और फिर बाद में एलेस्टेयर कुक को इंग्लैंड का कप्तान बना दिया गया था। स्ट्रॉस ने स्काई स्पोर्ट्स पोडकास्ट से कहा, " मैं केविन पीटरसन के साथ सही से काम नहीं कर सका। एक समय था जब टीम में उनके करीबी लोगों में से कुछ रिटायर हो गए थे या फिर टीम से बाहर हो गए थे। वहां एक मौका था। जरूरी नहीं कि उन्हें अंदर लाया जाए, लेकिन उनके साथ थोड़ा समय बिताया जाए और सुनिश्वित करें कि उनके विचारों को महत्व दिया जाए।"


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रमजान के महीने में कोई क्रिकेट नहीं : PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि कोरोनावायरस को रोकने के लिए रमजान के महीने में वह किसी भी तरह के क्रिकेट के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं करेगा। पीसीबी ने एक बयान में कहा, "कुछ आयोजनकर्ताओं ने हमसे संपर्क किया है, जोकि रमजान में क्रिकेट के लिए पीसीबी की एनओसी नीति पर हमसे स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। इस समय यह उचित है कि हम अपनी उस नीति का पालन करें जिसमें कहा गया है कि स्थिति सामान्य होने तक क्रिकेट निलंबित रहेगा। ऐसे में पीसबी रमजान में क्रिकेट के लिए कोई एनओसी जारी नहीं करेगा।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia