खेल की 5 बड़ी खबरें: कोरोना की वजह से खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच और बारिश की भेंट चढ़ा धर्मशाला वनडे

भारत और दक्ष‍िण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बार‍िश की भेंट चढ़ गया। खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी खेल महासंघों से कहा है कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करें कि देश में होने वाले किसी भी खेल आयोजन के लिए दर्शकों को न आमंत्रित किया जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

धर्मशाला वनडे बार‍िश के कारण रद्द, टॉस तक नहीं हो सका

भारत और दक्ष‍िण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बार‍िश की भेंट चढ़ गया। लगातार बार‍िश के कारण मैच को रद्द घोष‍ित करना पड़ा। मौसम के ब‍िगड़े म‍िजाज के कारण धर्मशाला में रुक-रुककर बार‍िश होती रही। बार‍िश के कारण व‍िकेट और आउटफील्‍ड इस स्‍थ‍ित‍ि में नहीं थी क‍ि मैच संभव हो पाता। बार‍िश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो सका और बाद में अंपायर ने मैच रद्द करने की घोषणा की। सीरीज के अगले दो मैच 15 मार्च (लखनऊ)और 18 मार्च (कोलकाता) को खेले जाने हैं।

किसी खेल आयोजन में दर्शकों को न बुलाया जाए : खेल मंत्रालय

खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी खेल महासंघों से कहा है कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करें कि देश में होने वाले किसी भी खेल आयोजन के लिए दर्शकों को न आमंत्रित किया जाए। मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर राज्य सरकारों से कहा है कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए सलाह जारी कर दी गई है और इसका पालन किया जाना चाहिए। खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित सभी खेल महासंघों को लिखे पत्र में कहा है कि आप सभी को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी इस दिशा-निर्देश का पालन करना होगा। किसी भी खेल आयोजन में दर्शकों को शामिल नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही एक स्थान पर कई सारे लोगों का जमा होना भी मना है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज बंद दरवाजों में होगा, पुणे के मैच मुम्बई शिफ्ट

देशभर में जारी कोरोनावायरस के कारण स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए अनअकेडमी रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज के सभी शेयर धारकों-द प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी), वायाकॉम 18, बुकमाईशो, डीएनए एंटरटेनमेंट और मैजेस्टिक लीजेंड्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में 13 मार्च से शुरू होने वाले सीरीज के बाकी मैचों को बंद दरवाजों के बीच बिना दर्शकों के ही आयोजित कराने का फैसला किया है। 13 मार्च को साउथ अफ्रीका लेजेंड्स का सामना श्रीलंका लेजेंड्स से होगा।

दर्शकों के बिना ही बंद दरवाजों में होगा आईएसएल फाइनल

दो बार की चैंपियन एटीके और चेन्नइयन एफसी के बीच शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में खेले जाने वाला हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का फाइनल मैच दर्शकों के बिना ही बंद दरवाजों के बीच खेला जाएगा। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि खेल मंत्रालय ने सभी राष्ट्रीय महासंघों सलाह दी है कि कोरोनोवायरस के खतरों के बीच देश में अगर किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है तो, उसे बंद दरवाजों के बीच आयोजित किया जाना चाहिए।

एनबीए ने पूरा सीजन स्थगित किया

उताह जाज क्लब के एक खिलाड़ी के कोरोनावायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ने पूरा सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। एनबीए ने यह फैसला बुधवार को लिया। एनबीए ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उताह जाज के एक खिलाड़ी के शुरुआती रिपोर्ट में कोरोनावायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर पूरे सीजन को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। पीड़ित खिलाड़ी को ओकलाहोमा शहर में आइसोलेशन में रखा गया है। वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस से एक लाख से अधिक लोगों के पीड़ित होने और 4000 से अधिक के मारे जाने की खबर है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय