खेल की 5 बड़ी खबरें: इंग्लैंड में सीरीज जरूर जीतेगी भारतीय टीम और वार्नर बोले- IPL के दौरान भारत में रहना था भयानक

पनेसर ने कहा कि भारतीय टीम आगामी सीरीज जीत सकती है क्योंकि उसके पास अच्छे तेज गेंदबाज और अनुभवी बल्लेबाज हैं।ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का कहना है कि आईपीएल के दौरान भारत में लोगों को ऑक्सीजन के लिए संघर्ष करते देखना भयानक और परेशान करने वाला था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम 5-0 से नहीं, लेकिन सीरीज जरूर जीतेगी : पनेसर

इंग्लैंड पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान साउथम्पटन की पिच स्पिनरों को मदद करेगी और इससे भारत को फायदा होगा। डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

पनेसर ने वीडियो मैसेजिंग के जरिए फैन्स तक पहुंचाने के लिए सेलीब्रिटी कॉमर्स के क्षेत्र में एशिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म-गोनट्स के एक कार्यक्रम में आईएएनएस से कहा, " मुझे लगता है कि साउथम्पटन का विकेट स्पिनरों की मदद करेगा और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्पिन को बहुत अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं और ऐसे में यहां पर भारत को फायदा होने वाला है।"

पनेसर ने इससे पहले कहा था कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 5-0 से जीतेगा, लेकिन अब उनका कहना है कि भारत मेजबान इंग्लैंड पर क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि भारतीय टीम आगामी सीरीज जीत सकती है क्योंकि उसके पास अच्छे तेज गेंदबाज और अनुभवी बल्लेबाज हैं।

महामारी और चोट के कारण मैराथन एथलीट गोपी ओलंपिक में क्वालीफाई करने से चूके

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एशिया 2017 मैराथन चैंपियन भारत के थोनाकल गोपी ने कहा है कि महामारी और चोट के कारण वह टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए 31 मई तक की डेडलाइन मिस कर गए।

गोपी ने आईएएनएस से कहा, "2019 में मुझे घुटने में चोट लग गई थी जबकि 2020 महामारी की भेंट चढ़ गया। चूंकि ओलंपिक क्वालीफिकेशन हासिल करने की डेडलाइन समाप्त हो गई है, मेरा ध्यान 2022 के सीजन तक फिट रहने पर केंद्रित है।"

2016 में हुए रियो ओलंपिक में गोपी दो घंटे 15 मिनट और 25 सेकेंड के सर्वाधिक निजी स्कोर के साथ 25वें स्थान पर रहे थे।

लंदन टेस्ट : न्यूजीलैंड का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

भारत के खिलाफ इसी महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से न्यूजीलैंड के लिए यह सीरीज काफी अहम है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का यह पहला मुकाबला है।

लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है और उसने यहां खेले गए 17 टेस्ट में से सिर्फ एक बार जीत दर्ज की है जबकि आठ में उसे हार मिली है और आठ मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

आईपीएल के दौरान भारत में रहना भयानक था : वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का कहना है कि आईपीएल के दौरान भारत में लोगों को ऑक्सीजन के लिए संघर्ष करते देखना भयानक और परेशान करने वाला था। वार्नर ने कहा, "मेरे ख्याल से घर में सभी ने टीवी पर ऑक्सीजन को लेकर भारत के हालात देखे। लोग अपने परिवार के लोगों के अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगा रहे थे।"

आईपीएल फ्रेंचाइजों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद गत चार मई को टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। वार्नर ने कहा, "भारत में हालात भयानक थे और इंसानियत के तौर पर यह देखना काफी परेशान करने वाला था।"

इंग्लैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ब्रॉड को उपकप्तान बनाया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है। आलराउंडर बेन स्टोक्स इससे पहले टीम का उकप्तान हुआ करते थे, लेकिन वह चोटिल हैं, इसलिए ब्रॉड को यह जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को आईपीएल के बाद आराम दिया गया है।

क्रिकइंफो ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट के हवाले से लिखा, " स्टुअर्ट लंबे समय से इस टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं। वह बहुत अच्छा बोलते हैं, उनके अंदर क्रिकेट की बहुत समझ है और उन्हें छोटे प्रारूप में कप्तानी का अनुभव है। वह बेन और जोस की अनुपस्थिति में इस जिम्मेदारी के लिए सही व्यक्ति हैं। वह एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में एक अभिन्न हिस्सा हैं और उस गेंदबाजी टीम के अंदर एक लीडर हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia