खेल की 5 बड़ी खबरें: गांगुली-धोनी के रिश्ते को लेकर जॉन राइट का बड़ा खुलासा और पीएसएल को नवंबर में खत्म करेगी पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 2020 सीजन के बाकी बचे चार मैचों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। सौरव गांगुली जब भारतीय टीम के कप्तान थे तब वह भारत के 2004 में एतिहासिक पाकिस्तान दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम में चाहते थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वनडे में हैट्रिक पर बोले कुलदीप, धोनी ने गेंद स्टंप पर रखने को कहा था


चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव वनडे में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। उनसे पहले पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने 1991 में वनडे में हैट्रिक ली थी जबकि कुलदीप ने सितंबर 2017 में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था। कुलदीप ने सितंबर 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में लगातार तीन गेंदों पर मैथ्यू वेड, एश्टन एगर और पैट कमिंस को आउट करके वनडे में अपनी हैट्रिक पूरी कर भारत की जीत सुनिश्चित की थी।

भारत के लिए अब तक 60 वनडे मैचों में 104 विकेट ले चुके कुलदीप ने कहा है कि हैट्रिक लेने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें गेंद को स्टंप टू स्टंप रखने को कहा था।

कुलदीप इस समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने के लिए दुबई में हैं।

पीएसएल को नवंबर में खत्म करेगी पीसीबी


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 2020 सीजन के बाकी बचे चार मैचों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक यह चारों मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में नवंबर के महीने में खेले जाएंगे।

पीएसएल के नॉकआउट दौर के मैच मार्च में होने थे लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण लीग को स्थगित कर दिया गया था।

शीर्ष दो टीमों-मुल्तान सुल्तांस और कराची किंग्स के बीच मैच 14 नवंबर को होगा। इस दिन पहला एलिमिनेटर मैच तीसरे और चौथे स्थान वाली टीम लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेला जाएगा। पहले एलिमिनेटर की विजेता और क्वालीफायर में हारने वाली टीम के बीच दूसरा एलिमिनेटर 15 नवंबर को खेला जाएगा।

पीएसएल का फाइनल मैच 17 नवंबर को होगा।

गांगुली 2004 में पाकिस्तान दौरे के लिए धोनी को चाहते थे : जॉन राइट

सौरव गांगुली जब भारतीय टीम के कप्तान थे तब वह भारत के 2004 में एतिहासिक पाकिस्तान दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम में चाहते थे लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज बहुत करीब से टीम में आने से चूक गए। इस बात का खुलासा टीम के उस समय के कोच जॉन राइट ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में किया।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पार्थिव पटेल को चुना गया और पांच मैचों की वनडे सीरीज में राहुल द्रविड़ ने विकेटकीपिंग की।

राइट ने आईएएनएस से कहा, "धोनी 2004 में पाकिस्तान दौरे के लिए लगभग टीम में आ ही गए थे। गांगुली उन्हें बड़ी शिद्दत से टीम में चाहते थे। वह सीमारेखा पर थे, और यह ऐसा फैसला था जो कहीं भी जा सकता था। लेकिन जैसा हुआ, हमने एक सफल टेस्ट टीम चुनी और धोनी उसमें नहीं थे।"

दिल्ली सरकार से नहीं मिली पुरस्कार राशि: पहलवान सिमरन के पिता

यूथ ओलंपिक 2018 में रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला पहलवान सिमरन अभी भी दिल्ली सरकार से पुरस्कार राशि मिलने का इंतजार कर रही हैं। उनका कहना है कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने 2018 में उन्हें यह पुरस्कार राशि देने का वादा किया था।

सिमरन उन नौ भारतीय पदक विजेताओं में शामिल हैं जिन्होंने 2018 में ब्यूनस आयर्स में आयोजित यूथ ओलंपिक में रजत पदक जीता था। भारत ने इस टूर्नामेंट में दो स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया था।

सिमरन ने इस साल जुलाई में एक वीडियो में दिल्ली सरकार से उसके वादे के अनुसार उन्हें पुरस्कार राशि मुहैया कराने की अपील की थी ताकि वह फिर से अपनी ट्रेनिंग शुरू कर सकें।

क्रिकेट के सितारों ने रफ्तार के सौदागर शमी को दी जन्मदिन की बधाई


भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी गुरुवार को 30 साल के हो गए। शमी को उनके जन्मदिन पर क्रिकेट समुदाय से बधाई मिल रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। यह वीडियो तब का है जब शमी ने 2019 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 35 रन देकर पांच विकेट लिया था। बीसीसीआई ने इस वीडियो के माध्यम से शमी को उनके जन्मदिन की बधाई दी है।

बीसीसीआई के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपने तेज गेंदबाज को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है।

कोहली ने ट्विटर पर लिखा, "हैप्पी बर्थडे मोहम्मद शमी। मेहनत और बॉलिंग, दोनों करते रहो दबा के।"

शमी के साथी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने लिखा, "आग की तरह गति। जन्मदिन मुबारक मोहम्मद शमी।"

लोकप्रिय
next