खेल की 5 बड़ी खबरें: ICC से भिड़े शोएब अख्तर, सचिन ने सुलझाया ये विवाद और रोहित-धोनी को लेकर धवन का बड़ा बयान

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने खिलाफ हुए ट्वीट को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पर निशाना साधा है। सचिन तेंदुलकर ने आस्ट्रेलिया की फेडरल कोर्ट में आस्ट्रेलिया की बल्ला बनाने वाली कंपनी स्पार्टन के साथ चल रहा कानूनी केस सुलझा लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अपने खिलाफ किए गए ट्वीट को लेकर अख्तर का आईसीसी पर पलटवार

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने खिलाफ हुए ट्वीट को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पर निशाना साधा है। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने हाल में पूर्व और मौजूदा सहित 20 क्रिकेटरों को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें पूछा था कि किस पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर के बीच फैन्स बैट और बॉल की जंग देखना चाहेंगे। उसमें एक ऑप्शन स्टीव स्मिथ और शोएब अख्तर के बीच का भी था।

इसके बाद अख्तर ने कहा था कि वह तीन बाउंसर के बाद चौथी बाउंसर पर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट कर सकते हैं।

अख्तर ने ट्विटर पर कहा था, " आज भी, तीन खतरनाक बाउंसर और उसके बाद चौथी गेंद पर मैं स्टीव स्मिथ को आउट कर सकता हूं।"

आईसीसी ने इसके बाद बास्केटबॉल स्टार माइकल जॉर्डन की हंसती हुई तस्वीर लगाकर अख्तर को ट्रोल किया था।

सचिन ने स्पार्टन के साथ मामला सुलझाया

सचिन तेंदुलकर ने आस्ट्रेलिया की फेडरल कोर्ट में आस्ट्रेलिया की बल्ला बनाने वाली कंपनी स्पार्टन के साथ चल रहा कानूनी केस सुलझा लिया है। सचिन ने 2016 में स्पार्टन के सामान को प्रमोट करने के लिए करार किया था। सचिन ने कंपनी पर आरोप लगाया था कि उसने करार में मौजूद नियमों का पालन नहीं किया और बल्लेबाज को रॉयल्टी तथा एंडोर्समेंट फीस भी नहीं दी जो दोनों के बीच तय की गई थी। साथ ही करार रद्द होने के बाद भी उनके नाम का उपयोग करती रही।

तेंदुलकर ने मुंबई और लंदन में कई तरह के प्रमोशन कार्यक्रम किए और इस दौरान वह किसी और खेल का सामान बनाने वाली कंपनी के साथ करार नहीं कर सके।

रोहित सबसे अच्छे बल्लेबाजी साझेदार और धोनी पसंदीदा कप्तान : धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 2019 आईपीएल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने पर खुलकर बात की है। उन्होंने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान के साथ इंस्टाग्राम पर कई और चीजों पर भी बात की। अगर कोरोना वायरस के कारण स्थिति बिगड़ी नहीं होती तो धवन इस समय दिल्ली कैपिटल्स से आईपीएल खेल रहे होते। इरफान ने धवन से कुछ रेपिड फायर सवाल पूछे। इरफान ने धवन से उनके पसंदीदा बल्लेबाजी साझेदार और कप्तान के बारे में पूछा। धवन ने इन सवालों का जवाब देते हुए कहा, "सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी साझेदार रोहित शर्मा। मैंने अभी तक विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला है और मैं धोनी भाई को चुनूंगा।"

मैं दीर्घकालिक लक्ष्य नहीं रखता, हर सीरीज पर ध्यान देता हूं : रोहित

भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि वह दीर्घकालिक लक्ष्य तय नहीं करते क्योंकि इससे दबाव और तनाव बढ़ता है। इसके उलट वो छोटे लक्ष्य तय करते हैं जिनमें अगले दो-तीन महीनों में होने वाले मैचों की प्लानिंग और तैयारी शामिल रहती है। इस समय भारतीय क्रिकेटर कोरोनावायरस के कारण लागू बंद के चलते अपने घरों में अपने परिवार वालों के साथ समय बिता रहे हैं।

रोहित ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, "मैंने इतने सालों में यह महूसस किया है कि लंबे लक्ष्य आपकी मदद नहीं करते हैं, इसके उलट यह यह आप पर दबाव और तनाव को बढ़ा देते हैं। मैंने हमेशा छोटे लक्ष्यों पर ध्यान दिया है जो आमतौर पर अगले दो-तीन महीनों में खेले जाने वाले मैच होते हैं, इसी पर ध्यान रहता है कि यह मैच किसके खिलाफ हैं और मैं इनमें अपना सर्वश्रेष्ठ कैसे दे सकता हूं।"

अगले साल से मैक्लेरेन के लिए रेस करेंगे रिकियाडरे

आस्ट्रेलियाई फॉर्मूला वन रेसर डेनियल रिकियाडरे 2021 से रेनॉल्ट फॉर्मूला वन टीम को छोड़कर मैक्लेरेन के लिए रेस करेंगे। मैक्लेरेन ने गुरुवार को एक बयान में कहा, " मैक्लेरेन रेसिंग घोषणा करता है कि उसने डेनियल रिकियाडरे के साथ बहुवार्षिक करार किया है और अब वह 2021 से फॉर्मूला वन विश्व चैंपियनशिप में रेस करेंगे।"

रेनॉल्ट टीम ने भी रिकियाडरे का साथ छोड़ने की घोषणा की है। टीम ने कहा, "2020 सीजन सही नहीं रही है और रिकियाडरे के साथ 2020 के बाद के सीजन पर चर्चा सफल नहीं रही है।"

30 वर्षीय रिकियाडरे अब ब्रिटेन के लेंडो नॉसिर के साथ जुड़ेंगे, जोकि 2021 में मैक्लेरेन के साथ तीसरे सीजन की शुरूआत करेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथॉॉ

लोकप्रिय