खेल की 5 बड़ी खबरें: टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास लेगा क्रिकेट जगत का ये बड़ा खिलाड़ी, बुमराह पर शमी ने दिया बड़ा बयान

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम साथी जसप्रीत बुमराह का बचाव किया है। शमी ने कहा है कि बुमराह ने देश के लिए जो कुछ हासिल किया है, उसे भूलाया नहीं जा सकता है। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने कहा है कि वो आगामी टी-20 विश्व कप के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर फैसला करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बुमराह ने देश के लिए जो हासिल किया, उसे भूला नहीं सकते : शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम साथी जसप्रीत बुमराह का बचाव किया है। शमी ने कहा है कि बुमराह ने देश के लिए जो कुछ हासिल किया है, उसे भूलाया नहीं जा सकता है। बुमराह को हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला था।

बुमराह और शमी इस समय यहां सेडन पार्क में न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारत के लिए खेल रहे हैं। इस मैच में शमी ने अब तक तीन और बुमराह दो विकेट लिए हैं।

टी-20 विश्व कप में संन्यास पर फैसला लूंगा : मलिक

पाकिस्तान के अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज शोएब मलिक ने कहा है कि वह आगामी टी-20 विश्व कप के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर फैसला करेंगे। मलिक ने संवाददाताओं से कहा, "विश्व कप अभी बहुत दूर है। मेरा ध्यान अभी पाकिस्तान सुपर लीग और फिर आगे आने वाले पाकिस्तान के मैचों पर है। जब विश्व कप नजदीक आएगा तो फिर मैं देखूंगा कि क्या करना है।" उन्होंने कहा, "विश्व कप के लिए मैं अपनी फिटनेस देखूंगा और फिर देखूंगा कि राष्ट्रीय टीम में मेरी क्या स्थिति है। उसके बाद ही मैं कोई अंतिम निर्णय लूंगा।"

आस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप अब तक का सबसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा

इंग्लैंड की लॉरेन विनफील्ड ने कहा है कि आस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप-2020 में उनकी टीम खिताब जीत सकती है और इसके लिए जरूरी है कि टीम अब तक के सबसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में अपनी पूरी ताकत के साथ खेले। इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन हालिया दौर में ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। भारत और आस्ट्रेलिया के साथ हाल ही में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाई थी।

भावना ने पैदल चाल में टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

भारत की महिला एथलीट भावना जाट ने राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करते हुए 20 किलोमीटर पैदल चाल स्पर्धा में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। 24 वर्षीय राजस्थान की रहने वाली भावना ने सातवीं पैदल चाल चैंपियनशिप में शनिवार को 20 किमी पैदल चाल वर्ग में एक घंटे 29.54 मिनट के समय के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। उन्होंने आसानी से एक घंटे 31 मिनट के ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क को हासिल किया। भावना ने पिछले साल अक्टूबर में एक घंटा 38.30 मिनट के अपने रिकॉर्ड में सुधार करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया था।

मैनचेस्टर सिटी पर 2 सीजन का प्रतिबंध

यूईएफए ने वित्तीय नियमों के 'गंभीर उल्लंघन' के कारण इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यूईएफए ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मैनचेस्टर सिटी पर प्रतिबंध लगाने के अलावा उस पर 30 मिलियन यूरो (32.5 मिलियन डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है। यूईएफए ने एक बयान में कहा, "क्लब की ओर से दिए गए सभी सबूतों पर विचार करने के बाद पाया कि मैनचेस्टर सिटी ने अपने खातों में स्पॉन्सरशिप राजस्व को सही नहीं बताया। उसने क्लब लाइसेंसिंग और वित्तीय फेयर प्ले विनियमों का उल्लंघन किया गया।" यूईएफए ने कहा कि क्लब ने मामले की जांच में सहयोग भी नहीं किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय