खेल की 5 बड़ी खबरें: स्पॉट फिक्सिंग में दोषी करार दिया गया पाकिस्तान का ये क्रिकेटर, शिवम को इनसे मिली प्रेरणा

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद को पीएसएल में अपने साथी क्रिकेटरों को रिश्वत देने की साजिश में शामिल होने का दोषी पाया गया है। भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में खेली गई अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी का श्रेय अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के नासिर जमशेद दोषी करार

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में अपने साथी क्रिकेटरों को रिश्वत देने की साजिश में शामिल होने का दोषी पाया गया है। नासिर ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और अगले साल फरवरी उन्हें सजा सुनाई जाएगी।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, नासिर के खिलाफ इंग्लैंड की एक कोर्ट में सुनवाई चल रही है। उन्हें इंग्लैंड के दो नागरिकों, यूसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज के साथ फरवरी 2017 में गिरफ्तार किया गया था। अनवर और एजाज ने पिछले सप्ताह ही पीएसएल खिलाड़ियों से रिश्वत लेने की बात स्वीकार कर ली थी।


रोहित भाई से मुझे अच्छा करने की प्रेरणा मिली : शिवम

भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में खेली गई अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी का श्रेय अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शिवम के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

मुंबई इंडियंस ने शिवम के हवाले से लिखा, "रोहित भाई ने मेरी मदद की और उन्होंने मुझसे कहा कि शांत रहो और अपनी ताकत पर विश्वास करो। मुझे लगता है कि एक सीनियर खिलाड़ी से मुझे उस तरह की प्रेरणा की जरूरत थी।"


मुंबई टी-20 : निर्णायक मैच में भारत की फील्डिंग बेहतर करनी होगी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच बुधवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के पास सीरीज जीतने का मौका है, लेकिन चुनौती है पिछली गलतियों से सीख कर निर्णायक मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करने की। हैदराबाद में भारत ने कप्तान विराट कोहली की पारी के दम पर विशाल लक्ष्य को बौना साबित कर जीत हासिल की थी, लेकिन तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे मैच में विंडीज ने हिसाब बराबर कर लिया था।

शत-प्रतिशत फिट नहीं लग रहा था, इसलिए सर्जरी करानी पड़ी : हार्दिक

पिछले कुछ समय से चोट के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अपनी सफल सर्जरी के बाद अब रिहेबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। हार्दिक ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि क्रिकेट उनके खून में बसा है और वह खुद को इससे ज्यादा दूर नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि वह अब मैदान पर फिर से वापसी करने के लिए मानिसक रूप से फिट होना चाहते हैं। टीम से दूर रहकर खुद को हार्दिक को भी अच्छा नहीं लग रहा है। हालांकि उनका कहना है कि उन्हें अभी संयम रखने की जरूरत है।


जून 2020 के बाद पद पर नहीं रहना चाहता : आईसीसी चेयरमैन मनोहर

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा है कि उनका कार्यकाल मई-2020 में खत्म हो रहा है और कई लोगों की ख्वाहिश के बाद भी वह इसका विस्तार नहीं चाहते। कई लोग चाहते हैं कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष आईसीसी में अपने कार्यकाल को दूसरा मौका दें, लेकिन मनोहर यह नहीं चाहते। मनोहर ने द हिंदू से कहा, "मैं दो साल के एक और कार्यकाल नहीं चाहता। कई निदेशकों ने मुझे पद पर बने रहने को कहा है, लेकिन मैंने उनसे कह दिया है कि मेरी यह इच्छा नहीं है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Dec 2019, 6:30 PM