खेल की 5 बड़ी खबरें: दिन-रात टेस्ट मैच से नए युग की शुरुआत की उम्मीद, पाक क्रिकेटर का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अवकाश

रविचंद्रन अश्विन को उम्मीद जाहिर की है कि भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला ऐतिहासिक दिन-रात का टेस्ट मैच एक नए युग की शुरुआत साबित हो। पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर सना मीर ने बुधवार को कहा कि वह ‘भविष्य के लक्ष्यों’ के बारे में दोबारा सोचने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अवकाश ले रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

दिन-रात टेस्ट मैच नए युग की शुरुआत साबित हो : अश्विन

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उम्मीद जाहिर की है कि भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला ऐतिहासिक दिन-रात का टेस्ट मैच एक नए युग की शुरुआत साबित हो, क्योंकि यह खेल के लंबे प्रारूप को दोबारा जीवित करने में मदद कर सकता है। अश्विन ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, "मैं आशाा करता हूं कि यह उस चीज की नई शुरुआत हो, जहां हम मैदान पर ज्यादा से ज्यादा लोग देखें और टेस्ट क्रिकेट को अपना श्रेय मिले। समय सीमा में बदलाव के कारण निश्चित ही लोग अपना काम खत्म करने के बाद मैच देख सकते हैं।" वहीं शमी ने कहा है कि मध्य का सत्र इस टेस्ट मैच में अहम होगा।

पाकिस्तान की सना मीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अवकाश की घोषणा की

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर सना मीर ने बुधवार को कहा कि वह 'भविष्य के लक्ष्यों' के बारे में दोबारा सोचने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अवकाश ले रही हैं। इसी कारण सना अगले महीने आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगी।

पेटा इंडिया के 'पर्सन ऑफ द इयर' चुने गए कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को वर्ष 2019 के लिए पेटा इंडिया का पर्सन ऑफ द इयर चुना गया है। जानवरों की दशा में सुधार करने के लिए कोहली ने कई काम किए हैं। उन्होंने आमेर किले में सवारी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक हाथी की रिहाई के लिए पेटा इंडिया की ओर से अधिकारियों को एक पत्र लिखा था। मालती नामक हाथी को कथित तौर पर आठ पुरुषों ने पीटा भी था। कोहली ने पेटा इंडिया को 1960 में लागू हुए पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियम का उपयोग करने में मदद की।

टॉटेनहम ने जोसे मोरिन्हो को मुख्य कोच बनाया

इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने दिग्गज जोसे मोरिन्हो को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। बीबीसी के अनुसार, चेल्सी और रियल मेड्रिड जैसे शीर्ष क्लबों के मुख्य कोच रह चुके मोरिन्हो के साथ टॉटेनहम ने 2022-23 तक का करार किया है। मोरिन्हो आखिरी बार इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के मुख्य कोच थे। उन्होंने लंदन स्थित क्लब के साथ जुड़ने पर कहा, "टीम और अकादमी में मौजूद बेहतरीन खिलाड़ियों ने मुझे क्लब की ओर आकर्षित किया। मैं इन्हीं खिलाड़ियों के साथ काम करना चाहता था।"

अभी रुकने का कोई कारण नजर नहीं आता : फेडरर

स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा कि वह फिलहाल टेनिस को अलविदा कहने के बारे में नहीं सोच रहे। फेडरर ब्यूनस आयर्स में एक प्रदर्शनी मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना करेंगे। 'एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके' ने फेडरर के हवाले से बताया, "मेरा संन्यास लेना मेरे स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा। अभी मुझे रुकने का कोई कारण नजर नहीं आता, मुझे लगता है 2009 में मैंने पहली बार यह सवाल किया था।"

लोकप्रिय