खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: कोरोना की वजह से मुश्किल अफरीदी और फिर मैदान में दिखेंगे श्रीसंत, इस रणजी टीम से करेंगे वापसी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें कोरोना हुआ तो पहले दो-तीन उनके लिए काफी मुश्किल थे।भारतीय तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत अपना प्रतिबंध समाप्त होने के बाद केरल की रणजी टीम में खेल सकते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

फिटनेस साबित कर केरल रणजी टीम में खेल सकते हैं श्रीसंत

भारतीय तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत अपना प्रतिबंध समाप्त होने के बाद केरल की रणजी टीम में खेल सकते हैं। केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने सितंबर में उनका प्रतिबंध समाप्त होने के बाद रणजी टीम में चयन के लिए उनके नाम पर विचार करने का फैसला किया है। हालांकि श्रीसंत को उससे पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

केरल रणजी टीम के नवनियुक्त कोच टिनू योहानन ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि करते हुए कहा, " केसीए ने फैसला किया है कि एक बार जब सितबंर में उन पर लगा प्रतिबंध समाप्त हो जाएगा तो फिर टीम में चयन के लिए उनके नाम पर विचार किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, " हालांकि टीम में उनका चयन उनके फिटनेस स्तर पर निर्भर करेगा। उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। इस समय क्रिकेट को लेकर बाहर कुछ भी नहीं हो रहा है, नहीं तो उन्हें मैदान पर इस समय खेलते हुए देखते और उन्हें फिटनेस टेस्ट देते देखते। इस समय कुछ भी कहना मुश्किल है।"

पहले 2-3 दिन मुश्किल थे, अब मेरे स्वास्थ्य में सुधार हो रहा : अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें कोरोना हुआ तो पहले दो-तीन उनके लिए काफी मुश्किल थे, लेकिन अब उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। अफरीदी ने शनिवार को कहा था कि उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने ट्विटर पर एक भावुक संदेश लिखते हुए इस बात की जानकारी दी थी।

अफरीदी ने फेसबुक पर एक वीडियो में कहा, " मैं इस वीडियो को बनाना चाहता था, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से मैं सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ सुन रहा हूं। पहले दो-तीन दिन मेरे लिए वास्तव में कठिन थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मेरी स्थिति में सुधार हुआ है।" उन्होंने कहा, "मेरे लिए सबसे बड़ी मुश्किल बात यह है कि मैं अपने बच्चों की देखभाल करने में असमर्थ हूं और उन्हें गले नहीं लगा पाता हूं। मुझे अपने बच्चों की याद आती है, लेकिन अपने आसपास दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए सावधानी बरतना और दूरी बनाए रखना मेरे लिए महत्वपूर्ण है।" उन्होंने कहा, "इससे घबराने की जरूरत नहीं है। जब तक आप स्वयं किसी बीमारी से नहीं लड़ते, तब तक आप उसे हरा नहीं सकते। ये दिन मेरे लिए भी कठिन थे।"

धोनी हमेशा मुझे असाधारण रूप से कुशल मानते हैं : अश्विन

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने शुरुआती वर्षों में वह महेंद्र सिंह धोनी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि धोनी हमेशा से उन्हें असाधारण रूप से कुशल गेंदबाज मानते हैं। अश्विन ने 'क्रिकबज इन कनवर्सेशन' पर हर्षा भोगले से कहा, "धोनी हमेशा कहते थे कि मैं असाधारण रूप से कुशल हूं और आप जो कुछ भी करते हैं, उसे करते रहना चाहिए।"

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अश्विन को 2008 में अनुबंध मिला था

नई गेंद पर फैसला करने के लिए हम विराट से संपर्क करते हैं : शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि नई गेंद के साथ गेंदबाजी कराने पर फैसला लेने के लिए वे कप्तान विराट कोहली से संपर्क करते हैं। ईएसपीएनक्रिइंफो ने एक नया शो क्रिकेटबाजी शुरू किया है, जिसने हाल में एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है।

शमी ने इस वीडियो में कहा, " हम तीनों - इशांत (शर्मा), (जसप्रीत) बुमराह, और मैं नई गेंद से गेंदबाजी करना चाहते हैं। जब हम चुनने में सक्षम नहीं होते हैं, तो हम निर्णय लेने के लिए विराट से संपर्क करते हैं। लेकिन वह गेंद को हमारे पाले में कर देते हैं और कहते हैं कि आपलोग जो तय करंेगे, मेरे लिए वह ठीक है।"

एक बार अभ्यास शुरू हो जाए, हम स्लाइवा बैन से निपट लेंगे : उमेश

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोरोना वायरस खतरे के कारण गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव का मानना है कि क्रिकेट शुरू होने के बाद इसका हल निकाल लिया जाएगा। उमेश मैदान पर ट्रेनिंग शुरू होने के बाद इसका समाधान निकालने को लेकर आश्चस्त है।

उमेश ने आईएएनएस से एक साक्षात्कार में कहा, " हां, लार के बिना अचानक फिर से खेल शुरू करना मुश्किल होगा। हमने अब तक अभ्यास शुरू नहीं किया है। एक बार जब मैं मैदान पर उतर जाउं और लार के इस्तेमाल के बिना खेलने का अभ्यास शुरू कर दूं तो फिर मुझे पता चलेगा कि इसका क्या असर है। पुरानी गेंद के साथ यह अब भी ठीक है, लेकिन नई गेंद के साथ..मुझे नहीं पता कि लार को हटाने के बाद यह कितना चमकेगी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय