खेल की 5 बड़ी खबरें: पंत के करियर को लेकर कोहली का ये है प्लान और सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दबाव और आलोचनाओं का शिकार युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन किया है। गांगुली ने कहा, “टी-20 में अगर हम लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार काम कर रहे हैं तो हमें यही काम पहले बल्लेबाजी करते हुए भी करना होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जैसा रोहित ने कहा, पंत को अकेला छोड़ना होगा : कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दबाव और आलोचनाओं का शिकार युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन किया है और कहा है कि टीम को उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। कोहली ने कहा है कि टीम प्रबंधन पंत को पूरा समर्थन देगी। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को खेला जाएगा।

दूसरी पारी की सफलता को पहली पारी में भी दोहराना होगा : गांगुली

अगले साल आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाना है। ऐसे में जब सभी टीमें विश्व कप पर नजरें टिकाए हुए हैं तो बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि उनके पास कुछ जानकारी है जो वह अपनी टीम के साथ साझा करना चाहेंगे। शर्मिष्ठा गुप्तू की किताब के लांच के मौके पर गांगुली ने कहा, "टी-20 में अगर हम लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार काम कर रहे हैं तो हमें यही काम पहले बल्लेबाजी करते हुए भी करना होगा। मेरे पास कुछ सुझाव हैं जो मैं विराट कोहली, रवि शास्त्री और टीम प्रबंधन के साथ साझा करूंगा। हमने अभी तक ज्यादा टी-20 नहीं खेले हैं, लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि हम विश्व कप तक पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे।"


आईसीसी ने ओप्पो के साथ अपनी साझेदारी 2023 तक बढ़ाई

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो के साथ अपनी साझेदारी को सितंबर 2023 तक बढ़ाने की गुरुवार को घोषणा की। इस साझेदारी के तहत ओप्पो अब आईसीसी और इससे जुड़ी सभी आईसीसी टूर्नामेंटों का आधिकारिक मोबाइल हैंडसेट और हेडसेट साझीदार बना रहेगा। इन टूर्नामेंटों में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2020 और आस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले पुरूष और महिला टी-20 विश्व कप भी शामिल है।

द. अफ्रीका, इंग्लैंड में नहीं जीतना मेरे लिए सबसे बड़ा पछतावा : प्रसाद

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने 88वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कहा था कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति का कार्यकाल खत्म हो गया है और भविष्य के लिए नई चयन समिति चुनी जाएगी। प्रसाद ने अब इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा है कि समिति का चेयरमैन रहते भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाना उनके लिए हमेशा पछतावा का विषय रहेगा।


एंडरसन की कमी और विदेशी में गेंदबाजों का नाकामी बनी रूट का सिरदर्द

इंग्लैंड को हाल ही में न्यूजीलैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज में मात खानी पड़ी है। उसकी इस हार के एक अहम कारण उसके तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन रहा। अपने सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गैरमौजूदगी में इंग्लिश टीम की आक्रमण पंक्ति न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के सामने संघर्ष ही करती दिखी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का जो प्रदर्शन रहा, उसको अगर देखा जाए तो उसके इतिहास में सबसे खराब है। उनके विकेट लेने के स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो यह 115.7 गेंद प्रति विकेट रहा। इससे खराब इंग्लैंड के किसी और टीम का स्ट्राइक रेट नहीं रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia